Loading...    
   


MP BOARD- कक्षा 9 से 12 की पढ़ाई 15 जून से शुरू हो जाएगी

भोपाल
। मध्य प्रदेश के स्कूल शिक्षा विभाग ने कोरोनावायरस संक्रमण की तीसरी लहर के खतरे के बीच नवीन शिक्षा सत्र शुरू करने की प्लानिंग कर ली है। दिनांक 15 जून 2021 से कक्षा 9 से लेकर कक्षा 12 तक की पढ़ाई शुरू हो जाएगी। इससे पहले कक्षा 10 का परीक्षा परिणाम जारी कर दिया जाएगा। तैयारियां पूरी हो चुकी है।

फिलहाल नियमित कक्षाओं के संचालन शुरू करने की स्थिति में स्कूल शिक्षा विभाग तैयार नहीं है। ऐसे में दूरदर्शन-रेडियो के माध्यम से कक्षाओं की शुरुआत की जाएगी। 15 जून से कक्षा नौवीं से बारहवीं के लिए शैक्षिक कार्यक्रम क्लासरूम का दूरदर्शन के माध्यम से प्रसारण शुरू किया जाएगा। बताया जाता है इसके लिए पाठ्य सामग्री से संबंधित विषय वस्तु के वीडियो तैयार कराए जा रहे हैं। कक्षा नौवीं से 12वीं तक के विद्यार्थियों को पाठ्य सामग्री दूरदर्शन के माध्यम से सप्ताह में 5 दिन दी जाएगी। प्रत्येक कक्षा के लिए एक एक घंटे का प्रसारण किया जाएगा।

15 जून से सुबह 8 बजे से 12 बजे तक का स्लॉट कक्षा नौवीं से बारहवीं तक के छात्र छात्राओं के लिए शैक्षिक कार्यक्रम क्लास रूम के प्रसारण हेतु दूरदर्शन केंद्र भोपाल के माध्यम से उपलब्ध कराया जा रहा है। छोटी कक्षाओं के लिए भी रेडियो और व्हाट्सएप ग्रुप के माध्यम से पढ़ाई कराई जाएगी।

27 मई को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार


महत्वपूर्ण, मददगार एवं मजेदार जानकारियां



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here