MP CORONA: मीडिया बुलेटिन एवं आज की न्यूज़ हेडलाइंस 25 MAY 2021

भोपाल
। गुड न्यूज़ है कि नियंत्रण वाले जिलों की संख्या बढ़कर 30 हो गई है और खतरे की स्थिति वाले जिलों की संख्या घटकर 9 रह गई है। मध्य प्रदेश की ओवरऑल संक्रमण दर 3.3% आई है जो WHO के निर्धारित 2.5% के काफी करीब है। 7000 से ज्यादा लोग स्वस्थ हो गए हैं और मात्र 2422 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। तमाम संतोषजनक खबरों के बीच दुखद बात यह है कि आज भी 68 लोगों की मौत हो गई। जिस अनुपात में संक्रमण की दर घट रही है उस अनुपात में मृत्यु की दर कम नहीं हो रही। इसके अलावा ब्लैक फंगस के मरीजों के परिजन इंजेक्शन के लिए जिस तरह से गिड़गिड़ा रहे हैं, किसी भी शब्द समाज और सरकार के लिए शर्मसार होने वाली बात है।

मध्य प्रदेश में सबसे खतरनाक स्थिति वाले जिलों की संख्या 9

इंदौर, भोपाल, ग्वालियर, जबलपुर, उज्जैन, रतलाम, रीवा, सागर और दमोह ऐसे जिले हैं जहां कोरोनावायरस से पीड़ित मरीजों की संख्या 1000 से अधिक चल रही है। इंदौर में 9000, भोपाल 8000, ग्वालियर 2000 और जबलपुर 1000 से अधिक के साथ सबसे खतरनाक स्थिति में है।

मध्य प्रदेश के 30 जिले जहां स्थिति नियंत्रण में है 

बुरहानपुर, भिंड, आगर मालवा, अलीराजपुर, अशोक नगर, निवाड़ी, श्योपुर, खंडवा, डिंडोरी, हरदा, गुना, मंडला, उमरिया, शाजापुर, सिवनी, छिंदवाड़ा, टीकमगढ़, दतिया, पन्ना, छतरपुर, झाबुआ, नीमच, मुरैना, बड़वानी, सीधी, कटनी, शहडोल, नरसिंहपुर, विदिशा और सतना मध्यप्रदेश के ऐसे जिले हैं जहां एक्टिव केस की संख्या 500 से कम है। निश्चित रूप से इन जिलों में कलेक्टर एवं तमाम कोरोना कंट्रोल टीम सफलतापूर्वक काम कर रही है। यह सभी अभिवादन के पात्र हैं।

MADHYA PRADESH COVID19 UPDATE NEWS HEADLINES 25 MAY 2021 

विशेष नोट:- अपने जिले के अस्पतालों में बेड्स की उपलब्धता या कोविड संबंधी अन्य जानकारी एक फोन पर प्राप्त कर सकते हैं। कोविड टोल फ्री हेल्पलाइन नंबर - 1075 
- मध्यप्रदेश में ब्लैक फंगस के इंजेक्शन के लिए हाहाकार की स्थिति बन गई है। भोपाल में रात 2:00 बजे चुपके-चुपके इंजेक्शन बांट दिए गए। इंदौर में परिजनों को धरना देना पड़ा, फिर भी इंजेक्शन नहीं मिला। ग्वालियर में एक व्यापारी की बेटी ने वीडियो वायरल करके रोते हुए इंजेक्शन की मांग की है। कहा है कि इंजेक्शन नहीं मिले तो उसके पिता मर जाएंगे। 
- भारत के 8 राज्यों के बाद मध्यप्रदेश में कोरोनावायरस की वैक्सीन का ग्लोबल टेंडर जारी करने का फैसला लिया है। यह प्रक्रिया कब तक पूरी होगी फिलहाल कुछ नहीं कहा जा सकता। 
- नकली रेमडेसिवीर इंजेक्शन की बिक्री के मामले में फरार इनामी आरोपी आकाश दुबे ने सरेंडर कर दिया है। आकाश दुबे जेके हॉस्पिटल का कर्मचारी है। 
- मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के गांव में 10% लोगों ने भी कोरोनावायरस की वैक्सीन का दूसरा डोज नहीं लगवाया है। उनका कहना है कि सरकार जब तक पैसे नहीं देगी तब तक वह वैक्सीन नहीं लगाएंगे। 
- इंदौर में चोइथराम मंडी के बाद निरंजनपुर और राजकुमार सब्जी एवं फल मंडी को सैनिटाइज किया गया। 
- जबलपुर में एडवोकेट महेंद्र श्रीवास ने पुलिस से शिकायत की है कि सिटी हॉस्पिटल में उनके पिता को रेमडेसिवीर कि नकली इंजेक्शन लगाए गए थे। जिसके कारण उनकी मृत्यु हो गई। 
- कांग्रेस पार्टी ने दावा किया है कि आगर मालवा में जिला स्तर पर जारी होने वाली सरकारी रिपोर्ट में कोरोना से मरने वालों की संख्या 68 बताई है जबकि प्रदेश स्तर पर जारी होने वाले बुलेटिन में यह संख्या मात्र 32 बताई गई है। 
- टीकमगढ़ जिले के चोपरा गांव में सन्नाटा है, 240 परिवार पलायन कर गए हैं ग्रामीणों का कहना है कि वैक्सीन के कारण मौत हो रही हैं और इसके साथ ही लोग नपुंसक बन रहे हैं!। 

MADHYA PRADESH CORONA BULLETIN 25 MAY 2021 DISTRICT WISE STATUS LIST





25 मई को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !