MP CORONA: मीडिया बुलेटिन एवं आज की न्यूज़ हेडलाइंस 23 MAY 2021

भोपाल
। गुड न्यूज़ है कि खतरे से बाहर यानी 500 एक्टिव केस से कम वाले जिलों की संख्या बढ़कर 21 हो गई है और चिंता की बात यह है कि खतरे के निशान से ऊपर (1000 एक्टिव केस से ज्यादा) चल रहे जिलों की संख्या आज भी 15 बनी हुई है। इन जिलों में मरीजों के शरीर में वायरस मौजूद है, यानी खतरा बरकरार है। संतोषजनक समाचार है कि मध्य प्रदेश की ओवरऑल पॉजिटिविटी रेट 4.2% रह गई है। पिछले 24 घंटे में 79 हजार से ज्यादा सैंपल की जांच की गई जिसमें से मात्र 3375 पॉजिटिव मिले। 

मध्य प्रदेश में सबसे खतरनाक स्थिति वाले जिलों की संख्या 15

इंदौर, भोपाल, ग्वालियर, जबलपुर, उज्जैन, रतलाम, रीवा, सागर, बैतूल, धार, सतना, होशंगाबाद, अनूपपुर, सिंगरौली और दमोह ऐसे जिले हैं जहां कोरोनावायरस से पीड़ित मरीजों की संख्या 1000 से अधिक चल रही है। इंदौर में 9000, भोपाल 9000, ग्वालियर 4000 और जबलपुर 4000 से अधिक के साथ सबसे खतरनाक स्थिति में है।

मध्य प्रदेश के 21 जिले जहां स्थिति नियंत्रण में है 

बुरहानपुर, भिंड, आगर मालवा, अलीराजपुर, अशोकनगर, निवाड़ी, श्योपुर, खंडवा, डिंडोरी, हरदा, गुना, मंडला, सिवनी, छिंदवाड़ा, टीकमगढ़, दतिया, पन्ना, छतरपुर, झाबुआ, मुरैना और बड़वानी मध्यप्रदेश के ऐसे जिले हैं जहां एक्टिव केस की संख्या 500 से कम है। निश्चित रूप से इन जिलों में कलेक्टर एवं तमाम कोरोना कंट्रोल टीम सफलतापूर्वक काम कर रही है। यह सभी अभिवादन के पात्र हैं।

MADHYA PRADESH COVID19 UPDATE NEWS HEADLINES 23 MAY 2021 

विशेष नोट:- अपने जिले के अस्पतालों में बेड्स की उपलब्धता या कोविड संबंधी अन्य जानकारी एक फोन पर प्राप्त कर सकते हैं। कोविड टोल फ्री हेल्पलाइन नंबर - 1075 
- मध्यप्रदेश में ब्लैक फंगस के मरीजों की संख्या 1000 से ज्यादा हो गई है। गुजरात और महाराष्ट्र के बाद मध्य प्रदेश तीसरा राज्य है जहां इतनी बड़ी संख्या में ब्लैक फंगस के मरीज मिल रहे हैं। 
- पिछले 24 घंटे में संक्रमित नागरिकों की संख्या काफी कम हुई है लेकिन मरने वालों की संख्या में आनुपातिक कमी नहीं आई है। 75 नागरिकों की दुखद मृत्यु हुई है। 
- नहीं वह बहुत पुराना है और पाकिस्तान में फोटो तो मेरे पास भी अपडेट नहीं है मैं भी दिल्ली में नहीं हो पाता। 
- कमलनाथ ने कोरोनावायरस के मामले में शिवराज सिंह सरकार के बाद केंद्र सरकार को घेरा। कमलनाथ के बयान पर आपत्ति जताते हुए भाजपा ने मामला दर्ज करने की मांग की। 
- सीएम शिवराज सिंह चौहान ने 'मेरा भारत कोरोना' बयान के लिए सोनिया गांधी से कमलनाथ के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। 
-छिंदवाड़ा आए प्रदेश के सहकारिता मंत्री डॉ. अरविंद भदौरिया ने छिंदवाड़ा प्रवास पर कमलनाथ की प्रशंसा की। उन्हाेंने कमलनाथ द्वारा कोरोना काल में किए गए प्रयास की सराहना की और उन्हें धन्यवाद दिया। 
- इंदौर में ब्लैक फंगस के एंटी डोज के लिए हंगामा, मेडिकल कॉलेज के डीन ने पुलिस बुलाई। 
- इंदौर के अरविंदो अस्पताल में 12 बच्चे ऐसे मिले जिनमें COVID के लक्षण नहीं थे परंतु एंटीबॉडी टेस्ट में पता चला कि सभी COVID पॉजिटिव थे। सभी बच्चे अपने आप ठीक भी हो गए थे, लेकिन सभी बच्चे मल्टी सिस्टम इंफ्लेमेटरी सिंड्रोम का शिकार हो गए। इनमें से चार बच्चों की मृत्यु हो गई। 


MADHYA PRADESH CORONA BULLETIN 23 MAY 2021 DISTRICT WISE STATUS LIST





23 मई को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !