Loading...    
   


30 हजार चयनित शिक्षकों को नए सत्र में 1 जुलाई से नियुक्ति दीजिए - Khula Khat

स्कूल शिक्षा विभाग और आदिम जाति कल्याण विभाग शिक्षक भर्ती में चयनित हुए युवाओं के दस्तावेज सत्यापन का कार्य जून 2021 के दूसरे सप्ताह में शुरू करने की घोषणा की है, पर विभाग द्वारा सत्यापन प्रक्रिया को लंबा खींचा जा रहा है और नियुक्ति से अभी तक दूर रखा जा रहा है। जबकि इसी कोरोना काल में उत्तर प्रदेश राजस्थान में चली आ रही शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया पूरी करते हुए उन्हें नियुक्ति प्रदान कर दी गई है। 

बेरोजगार युवा कोरोना की महामारी में और ज्यादा बेरोजगारी का शिकार हो रहे हैं, इसलिए चयनित शिक्षकों की बस एक ही मांग है कि जल्दी से जल्दी भर्ती प्रक्रिया सत्यापन प्रक्रिया पूरी करके फाइनल मेरिट लिस्ट जारी करके 1 जुलाई से ही स्कूलों में नए सत्र में चयनित शिक्षकों को नियुक्ति दे दी जाए,क्योंकि मध्य प्रदेश में पिछले 2011 के बाद से अभी तक एक भी शिक्षक भर्ती आयोजित नहीं की गई है, तो स्कूलों में शिक्षकों की कमी लगातार बनी हुई है। 

हजारों शिक्षकों के पद खाली है जबकि चयनित शिक्षक चयन होने के बाद भी बेरोजगारी का सामना कर रहे हैं। इसलिए प्रदेश के बेरोजगार युवा सीएम मामा जी से बस एक ही निवेदन कर रहे है कि इस 2018 से चली आ रही शिक्षक भर्ती को 1 जुलाई से नियुक्ति देकर बेरोजगारों और स्कूल के बच्चो के भविष्य को उज्जवल करते हुए प्रक्रिया पूरी करे।
निवेदक नवीन श्रीवास्तव चयनित शिक्षक,मध्यप्रदेश

22 मई को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here