Loading...    
   


इंदौर-भोपाल सहित 7 जिले रहेंगे लॉकडाउन - MP CORONA NEWS

भोपाल
। जैसा कि भोपाल समाचार डॉट कॉम ने मंगलवार को अनुमान लगाया था, आज मुख्यमंत्री ने ठीक वैसा ही निर्णय लिया है। भोपाल इंदौर सहित 7 जिलों में कोरोना कर्फ्यू में कोई ढील नहीं दी जाएगी। केवल 45 जिलों में कर्फ्यू में ढील दी जाएगी जहां संक्रमण की दर 5% से कम हो गई है। 

मध्य प्रदेश के इन जिलों में कर्फ्यू नहीं खुलेगा

प्रदेश के सात जिलों इंदौर (8.6%), भोपाल (8.4%), सागर (7.3%), रतलाम (7%), रीवा (6.5%), सीधी (5.2%) तथा अनूपपुर (7.3 %) में 5% से अधिक साप्ताहिक औसत पॉजिटिविटी दर है। तीन जिलों इंदौर (623), भोपाल (433)  तथा सागर (108 ) में 100 से अधिक नए प्रकरण आए हैं। WHO की गाइड लाइन के अनुसार इन जिलों में संक्रमण की रोकथाम के लिए प्रतिबंधात्मक कार्यवाही अनिवार्य है। 

खतरा टला नहीं है, वायरस हमारे बीच है: सीएम शिवराज सिंह चौहान

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेशवासियों के नाम जारी संदेश में कहा कि रिकवरी रेट बढ़कर 93.39 प्रतिशत है। यह प्रतिशत लगातार बढ़ता जा रहा है। लेकिन हमें निश्चिंत नहीं होना है। संकट अभी टला नहीं है। खतरा अभी बाकी है वायरस हमारे बीच है। यह बात सही है कि 17 जिलों में आज 10 से कम केस आए लेकिन अभी भी इन्दौर और भोपाल में बहुत सावधानी की आवश्यकता है। दोनों स्थानों पर लगातार 500 से अधिक पॉजिटिव केस आ रहे हैं। रतलाम, रीवा, अनूपपुर, सीधी आदि जिलों को भी सावधानी की जरूरत है। इन जिलों के साथ ही संपूर्ण प्रदेश में सावधानी की आवश्यकता है।

26 मई को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार


महत्वपूर्ण, मददगार एवं मजेदार जानकारियां



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here