FCI BHOPAL- सीबीआई ने चार अधिकारियों को गिरफ्तार किया - BHOPAL NEWS

भोपाल
। FOOD CORPORATION OF INDIA REGIONAL OFFICE, BHOPAL के चार अधिकारियों को CBI ने गिरफ्तार किया है। आरोप है कि यह सभी अधिकारी फूड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया में सिक्योरिटी प्रवाहित करने वाली एजेंसी का बिल पास करने के बदले 10% कमीशन मांग रहे थे। सीबीआई का कहना है कि इनमें से दो को रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया है जबकि शेष दो को बयान के आधार पर।

FCI के अधिकारी बिल पास करने के लिए 10% कमीशन मांग रहे थे: शिकायत

जानकारी के मुताबिक FCI में गुड़गांव की एक सिक्योरिटी कंपनी कैप्टन कपूर एंड संस का कॉन्ट्रैक्ट है। जिसका एक साल का 11 लाख रुपए का बिल बनता है। शिकायत की गई थी कि FCI के संभागीय मैनेजर हरीश प्रकाश हिनुनिया, अकाउंट मैनेजर अरुण श्रीवास्तव और सिक्योरिटी मैनेजर मोहन पराते 10% कमीशन मांग रहे थे। बाद में यह तय हुआ कि पुराने बिल का 50 हजार और नए बिल के 70 हजार रुपए देने होंगे।

FCI अरुण श्रीवास्तव और मोहन पराते गिरफ्तार

CBI की ओर से बताया गया कि शुक्रवार को योजनाबद्ध तरीके से अकाउंट मैनेजर अरुण श्रीवास्तव और सिक्योरिटी मैनेजर मोहन पराते को माता मंदिर कमीशन की राशि देने बुलाया। यहां जैसे ही उन्होंने एक लाख रुपए लिए वैसे ही CBI की टीम ने उन्हें रंगे हाथ पकड़ लिया। शुरुआती पूछताछ के दौरान अरुण और मोहन ने बताया कि यह रकम संभागीय मैनेजर हर्ष हिनायना के आदेश पर कलेक्ट करने के लिए आए हैं। 

FCI DM HARISH PRAKASH HINUNIA और क्लर्क भी गिरफ्तार

सीबीआई के अधिकारियों ने वहीं से संभागीय मैनेजर हरीश प्रकाश हिनुनिया को फोन करवाया। जैसे ही कंफर्म किया गया कि ₹100000 की राशि प्राप्त हो गई है तो फोन पर संभागीय मैनेजर हरीश प्रकाश हिनुनिया ने पूरी रकम क्लर्क के पास पहुंचाने के लिए कहा। मामले में संभागीय मैनेजर की संलिप्तता की पुष्टि होने के बाद सीबीआई ने संभागीय मैनेजर हरीश प्रकाश हिनुनिया और उनके कलर को भी गिरफ्तार कर लिया।

29 मई को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार


महत्वपूर्ण, मददगार एवं मजेदार जानकारियां



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here