MP BOARD 12वीं की वैकल्पिक वार्षिक परीक्षा के लिए तारीख मंत्री समूह तय करेगा

भोपाल। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने माध्यमिक शिक्षा मंडल मध्य प्रदेश, भोपाल द्वारा आयोजित कक्षा 12 हायर सेकेंडरी परीक्षा को रद्द नहीं किया है बल्कि वैकल्पिक कर दिया है। यदि विद्यार्थी परीक्षा नहीं देना चाहते तो उन्हें शासन द्वारा निर्धारित मूल्यांकन प्रक्रिया के अनुसार अंक दिए जाएंगे और यदि विद्यार्थी परीक्षा देना चाहते हैं तो 15 जून के बाद और संभावना है कि जुलाई के पहले सप्ताह में परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। तारीख का निर्धारण मंत्री समूह करेगा। 

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान चौहान ने कहा कि बेहतर परिणाम के लिए या परिणाम में सुधार के लिए जो विद्यार्थी परीक्षा देना चाहेंगे उनके लिए विकल्प खुला रहेगा। कोरोना संकट की समाप्ति के बाद इच्छुक विद्यार्थी 12वीं की परीक्षा दे सकेंगे। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि 12वीं बोर्ड के परिणाम किस प्रकार आएंगे, यह तय करने के लिए मंत्रियों के समूह का गठन किया गया है। जो विशेषज्ञों से चर्चा करने के उपरांत आंतरिक  मूल्यांकन या अन्य आधारों पर रिजल्ट की प्रक्रिया तय करेगा। 

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि प्रदेश में इस वर्ष बारहवीं बोर्ड की परीक्षा नहीं होगी। बच्चों की जिंदगी हमारे लिए अनमोल है। केरियर की चिंता हम बाद में कर लेंगे। इस समय जब सम्पूर्ण देश, प्रदेश तथा बच्चे कोरोना का संकट झेल रहे हैं, ऐसे में परीक्षाओं का मानसिक बोझ डालना उचित नहीं है। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने मंत्रालय से मीडिया को दिये संदेश में यह बात कही। 

03 जून को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार


महत्वपूर्ण, मददगार एवं मजेदार जानकारियां



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here