Loading...    
   


मध्य प्रदेश की 6 करोड़ जनता के लिए मुख्यमंत्री कोविड कल्याण योजना - MP NEWS

भोपाल
। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मुख्यमंत्री कोविड कल्याण योजना में प्रदेश की अधिकांश जनसंख्या (88%) कवर हो रही है। केवल उच्च वर्ग छूटा है। योजना का सभी जिलों में लाभ दिलाया जाना सुनिश्चित किया जाए। यानी यदि हम मध्य प्रदेश की कुल जनसंख्या 8 करोड़ मानते हैं तो 6 करोड़ से ज्यादा लोग इस योजना के दायरे में आते हैं। 

ब्लैक फंगस के इलाज के लिए पर्याप्त व्यवस्था है: मुख्यमंत्री ने कहा

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज सीएम हाउस से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कैबिनेट की बैठक के पूर्व संबोधन दे रहे थे। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि प्रदेश कोरोना की तीसरी लहर के प्रति भी पूर्ण रूप से सचेत है तथा उसके लिए स्वास्थ्य अधोसंरचना तथा स्वास्थ्य सेवाओं को लगातार मजबूत किया जा रहा है। कोरोना इलाज के साइड इफेक्ट ब्लैक फंगस के इलाज के लिए भी व्यवस्थाएँ की गई हैं।

मुख्यमंत्री कोविड उपचार योजना का गंभीरता से क्रियान्वयन सुनिश्चित करें: स्वास्थ्य मंत्री डॉ. चौधरी

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी ने आज जिले के स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ वीडियो कान्फ्रेंसिग के माध्यम से मुख्यमंत्री कोविड उपचार योजना का क्रियान्वयन सुनिश्चित करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि प्रदेश के समस्त आर्थिक रूप से कमजोर परिवारों को नि:शुल्क कोविड उपचार उपलब्ध कराने के लिए सरकार प्रतिबद्ध है। डॉ. चौधरी ने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कोरोना के गंभीर संक्रमण से पीड़ित गरीब परिवारों के लिए यह योजना लागू की है। उन्होंने कहा कि इससे प्रदेश के प्रत्येक गरीब को नि:शुल्क इलाज प्राप्त हो सकेगा।

11 मई को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here