MP CORONA: हालात में सुधार, जनजीवन सामान्य होने के आसार - UPDATE NEWS

भोपाल
। लंबे समय के बाद पहली बार मध्य प्रदेश स्वास्थ्य विभाग के कोरोनावायरस मीडिया बुलेटिन में राहत देने वाले आंकड़े दिखाई दे रहे हैं। यदि इस सप्ताह इसी तरह की गिरावट दर्ज होती रही तो 17 मई 2021 से जनजीवन सामान्य होने की उम्मीद की जा सकती है। हालांकि आज केवल आशा की एक किरण दिखाई दी है। संक्रमित नागरिकों की संख्या 10000 से और पॉजिटिविटी रेट 16% से कम हो गया है। इन दोनों आंकड़ों का लगातार गिरना जरूरी है। 

मध्य प्रदेश में सबसे खतरनाक स्थिति वाले जिलों की संख्या 32

इंदौर, भोपाल, जबलपुर, उज्जैन, रतलाम, रीवा, सागर, खरगोन, बैतूल, धार, विदिशा, सतना, शिवपुरी, नरसिंहपुर, होशंगाबाद, सीहोर, शहडोल, कटनी, बड़वानी, रायसेन, सीधी, सिंगरौली, राजगढ़, मुरैना, अनूपपुर, मंदसौर, नीमच, दमोह, टीकमगढ़, दतिया, पन्ना और उमरिया ऐसे जिले हैं जहां कोरोनावायरस से पीड़ित मरीजों की संख्या 1000 से अधिक चल रही है। इंदौर में 14000, भोपाल 13000, ग्वालियर 9000 और जबलपुर 4500 से अधिक के साथ सबसे खतरनाक स्थिति में है। 

मध्य प्रदेश के 6 जिले जहां स्थिति नियंत्रण में है

बुरहानपुर, भिंड, अशोकनगर, अलीराजपुर, खंडवा, छिंदवाड़ा और देवास मध्यप्रदेश के ऐसे जिले हैं जहां एक्टिव केस की संख्या 500 से कम है। निश्चित रूप से इन जिलों में कलेक्टर एवं तमाम कोरोना कंट्रोल टीम सफलतापूर्वक काम कर रही है। यह सभी अभिवादन के पात्र हैं।

MADHYA PRADESH COVID19 UPDATE NEWS 10 MAY 2021 

विशेष नोट:- अपने जिले के अस्पतालों में बेड्स की उपलब्धता या कोविड संबंधी अन्य जानकारी एक फोन पर प्राप्त कर सकते हैं। कोविड टोल फ्री हेल्पलाइन नंबर - 1075 
SATNA में भारतीय जनता पार्टी के विधायक जुगल किशोर कि कोरोनावायरस के संक्रमण के कारण मृत्यु हो गई।
जबलपुर में नकली इंजेक्शन की सप्लाई करने वाला विश्व हिंदू परिषद का नेता निकला। 
भोपाल के हमीदिया अस्पताल में 6वीं मंजिल से गिर जाने के कारण कोरोनावायरस से संक्रमित एक मरीज की मृत्यु हो गई। उसने आत्महत्या की है या फिर उसे धक्का दिया गया, पता नहीं चल पाया है। 
ग्वालियर के मुरार सरकारी अस्पताल में कोरोनावायरस से पीड़ित महिला के स्वर्ण आभूषण चुराने के लिए वार्ड बॉय ने उसका ऑक्सीजन मास्क निकाल दिया। 
मध्यप्रदेश शासन ने सभी गांव, ब्लॉक और शहरों के वार्ड में क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी गठित करने के लिए गाइडलाइन जारी कर दी है। 

MADHYA PRADESH CORONA BULLETIN 10 MAY 2021 DISTRICT WISE STATUS LIST





10 मई को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !