Loading...    
   


INDORE में कोविड मरीजों के लिए 4 घंटों में 48 एंबुलेंस तैयार - MP NEWS

इंदौर।
मध्य प्रदेश के इंदौर में निगम कमिश्नर प्रतिभा पाल के आदेश पर परिवहन विभाग की मदद से महज 4 घंटों में 48 एंबुलेंस खड़ी कर दी गई हैँ। इन्हें मरीजों को लाने और ले जाने के काम में उपयोग किया जाएगा। नगर निगम उपायुक्त लता अग्रवाल ने बताया कि मैजिक वैन मिल जाने के बाद इन गाड़ियों को जल्द तैयार करवाना शुरू किया। उन्होंने दोपहर 12:00 बजे सभी मैजिक वाहन गाड़ियों को तैयार करना शुरू किया। देर शाम 4:00 बजे तक 48 एंबुलेंस खड़ी कर प्रशासन को सौंप दीं।

कोरोना महामारी में संसाधनों की कमी जुटाने के लिए नगर निगम ने परिवहन विभाग की सहायता से चंद घंटों में एंबुलेंस बनाकर जिला प्रशासन को सौंपी दी हैं। यह ऐसी एंबुलेंस हैं, जिसमें कोरोना के प्रथम लक्षण वाले मरीज को ले जाया जा सकता है। इन्हें तैयार करने के बाद उन्हें ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में कोविड मरीजों को राधा स्वामी सत्संग लाने के लिए उपयोग में की जा रही है। निगम कमिश्नर प्रतिभा पाल ने बताया, प्रशासन और निगम की संयुक्त प्रयासों के बाद यह संभव हो पाया है। शहर में अस्पतालों में कई एंबुलेंस हैं, लेकिन उनमें केवल गंभीर मरीजों को ही लाने-ले जाने के लिए इस्तेमाल किया जा रहा था। यदि अस्पतालों की एंबुलेंस मरीजों को राधा स्वामी सत्संग घर तक छोड़ कर वापस आती है, तो दूसरे गंभीर मरीजों को अस्पताल तक पहुंचाने में समय लग रहा था।

इसके चलते आरटीओ जितेंद्र रघुवंशी से बात कर ऐसी गाड़ियों का इंतजाम किया गया, जिन्हें जल्द मरीजों को लाने और ले जाने में उपयोग किया जा सकता है। आरटीओ रघुवंशी द्वारा मैजिक संचालकों से बात कर निगम को वाहन उपलब्ध करा दिए गए। इसके बाद इनमें जरूरी उपकरण भी लगाए गए।

10 मई को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here