Loading...    
   


MP WEATHER FORECAST: दिल्ली की आंधी बारिश नहीं आएगी, गर्मी बढ़ेगी

भोपाल
। पश्चिम बंगाल से उठे बादलों ने पिछले दिनों मध्य प्रदेश का मौसम बदल दिया था। धूप तो निकल रही थी लेकिन हवा में नमी थी। इधर दिल्ली, जयपुर, लखनऊ और पटियाला में तेज आंधी एवं बारिश की खबरें आ रही है लेकिन मध्य प्रदेश के लोगों के लिए चिंता का विषय नहीं है। दिल्ली के आंधी मध्य प्रदेश तक नहीं आएगी। अगले कुछ दिनों तापमान बढ़ेगा। 

ग्वालियर-चंबल संभाग छोड़कर पूरे मध्यप्रदेश में तापमान बढ़ा

शुक्रवार को पूरे प्रदेश में अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की गई। वर्तमान में एक पश्चिमी विक्षोभ पाकिस्तान पर बना हुआ है। इसके प्रभाव से राजस्थान पर एक प्रेरित चक्रवात बना हुआ है। इस वजह से शुक्रवार को प्रदेश के ग्वालियर-चंबल संभाग में कहीं-कहीं धूल भरी हवाएं चलीं और बूंदाबांदी हुई। राजधानी में दोपहर के बाद आंशिक बादल छाए रहे। 

मध्य प्रदेश का मौसम कैसा रहेगा

शनिवार से मौसम धीरे-धीरे साफ होने की संभावना है। दरअसल पश्चिमी विक्षोभ के उत्तर भारत में प्रवेश करने के साथ ही राजस्थान पर बना सिस्टम समाप्त हो जाएगा। वातावरण में नमी कम होने से बादल छंट जाएंगे। इस वजह से अभी तीन दिन तक मौसम शुष्क बना रहेगा। हालांकि 19 अप्रैल को भी एक पश्चिमी विक्षोभ के उत्तर भारत में दाखिल होने की संभावना है। उसके प्रभाव से 21 अप्रैल के आसपास मौसम के मिजाज में कुछ बदलाव हो सकता है। 

17 अप्रैल को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here