Loading...    
   


MP CORONA: 21 हजार से ज्यादा इंजेक्शन की आपूर्ति, MRP से ज्यादा बेचने वालों की शिकायत करें

भोपाल
। चिकित्सा शिक्षा मंत्री श्री विश्वास कैशाल सारंग ने बताया कि मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान लगातार प्रदेश में कोरोना की स्थिति की समीक्षा कर रहे हैं। रविवार को मध्य प्रदेश में 21000 से ज्यादा रेमडेसिविर इंजेक्शन की आपूर्ति की गई है। यदि बाजार में कोई MRP से ज्यादा कीमत वसूल कर रहा है तो उसकी शिकायत स्थानीय कलेक्टर अथवा पुलिस से करें। विवाद की स्थिति में डायल 100 को कॉल करें।

रविवार को भी मुख्यमंत्री ने समीक्षा कर निर्देश दिये हैं कि सभी जिलों में कोविड केयर सेंटर स्थापित कर उन्हें सक्रिय किया जाये। लगभग सभी जगह यह सेंटर स्थापित भी हो चुके है। उन्होंने निर्देश दिये है कि जो लोग होमआइसोलेशन में हैं उनकी कंट्रोल एवं कमाण्ड सेंटर के माध्यम से दिन में दो बार मॉनीटरिंग हो और उन्हें चिकित्सीय सहायता दी जाये तथा उनसे बात भी की जाये। होमआइसोलेशन वाले मरीजों का फिजीकल वेरीफिकेशन करने के निर्देश भी दिये गये हैं। सभी हॉस्पिटल में ऑक्सीजन की सुचारू व्यवस्था हो, इसका आंकलन किया गया है। प्रदेश स्तर पर अलग-अलग अधिकारियों को भी ऑक्सीजन, रेमडेसिविर आदि की जिम्मेदारी दी गई है।

मंत्री श्री सारंग ने बताया कि संक्रमण को रोकने के लिये जिला स्तर पर जन-जागरण के अभियान चलाने को भी कहा गया है। लोगों में सामाजिक चेतना जगाने के लिये वॉलेंटियर की सहायता भी ली जा रही है। प्रदेश में आज कुल 21 हजार 862 यूनिट रेमडेसिविर की आपूर्ति की गई है। इसको प्रदेश के विभिन्न जिलों में वितरित किया गया है। इसकी काला बाजारी न हो इस संबंध में औषधि निरीक्षक को आदेश दिये गये हैं। साथ ही एमआरपी से ज्यादा मूल्य पर भी इसे कोई न बेचे, इसकी भी निगरानी करने के निर्देश दिये गये हैं। विगत दो दिन में 476 निरीक्षण भी किये गये हैं। प्रदेश में लगभग 244 मीट्रिक टन ऑक्सीजन प्रतिदिन उपलब्ध हो रही है, जो लगभग माँग के बराबर है।

12 अप्रैल को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here