Loading...    
   


MP BOARD 10th-12th EXAM स्थगित होंगे या नहीं, कलेक्टर कांफ्रेंस के बाद पता चलेगा

mp board 10th-12th exam 2021 postponed or not

भोपाल। पिछले कुछ दिनों से लगातार खबर आ रही है कि माध्यमिक शिक्षा मंडल मध्य प्रदेश, भोपाल द्वारा आयोजित 10वीं हाई स्कूल एवं 12वीं हाई सेकेंडरी स्कूल की वार्षिक परीक्षाएं स्थगित हो सकती है। काफी हद तक इस बात की संभावना भी है परंतु वार्षिक परीक्षा स्थगित होगी या नहीं इस बात का फैसला 15 अप्रैल को होने वाली कलेक्टर कॉन्फ्रेंस में होगा। विद्यार्थियों के हित के लिए यहां स्पष्ट करना जरूरी है कि परीक्षा रद्द किसी भी कीमत पर नहीं होगी और ना ही जनरल प्रमोशन मिलेगा।

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान 15 अप्रैल 2021 को ऑनलाइन कलेक्टर कांफ्रेंस को संबोधित करने वाले हैं। इस दौरान मध्य प्रदेश के सभी 52 जिलों के कलेक्टर वीडियो कांफ्रेंस पर होंगे एवं अपने-अपने जिलों की रिपोर्ट प्रस्तुत करेंगे। इसी कॉन्फ्रेंस में एमपी बोर्ड द्वारा आयोजित 10वीं हाई स्कूल एवं बारहवीं हायर सेकेंडरी स्कूल की परीक्षाओं के संदर्भ में बातचीत होनी है। 

परीक्षा कक्ष में 50% उपस्थिति पर गंभीरता से विचार 

चिकित्सा विज्ञान के विशेषज्ञों की ओर से जो सूचनाएं आ रही हैं उसके अनुसार कोरोनावायरस के संक्रमण की दूसरी लहर जून तक जारी रहेगी। ऐसी स्थिति में यदि कोरोना वायरस खत्म होने का इंतजार किया गया तो आगामी शिक्षा सत्र गड़बड़ा जाएगा। 12वीं के विद्यार्थियों को कॉलेज में एडमिशन का पूरा शेड्यूल बिगड़ जाएगा। शिक्षा विभाग के अधिकारी परीक्षा कक्ष में 50% उपस्थिति के साथ निर्धारित टाइम टेबल पर परीक्षा कराने के विकल्प पर गंभीरता से विचार कर रहे हैं। ऐसी स्थिति में परीक्षा केंद्रों की संख्या बढ़ जाएगी। छत्तीसगढ़ में बोर्ड परीक्षा के लिए परीक्षा केंद्र विद्यार्थियों का वही स्कूल बना दिया गया है जिसमें उन्होंने साल भर अध्ययन किया।

07 अप्रैल को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here