MP BOARD कक्षा 9-11 की वार्षिक परीक्षा ओपन बुक पद्धति से होगी - EDUCATION NEWS

भोपाल
। मध्य प्रदेश शासन के स्कूल शिक्षा विभाग के राज्यमंत्री इंदर सिंह परमार ने स्पष्ट कर दिया है कि कक्षा 9 एवं कक्षा 11 की वार्षिक परीक्षाएं ना तो ऑफलाइन मोड में परीक्षा कक्ष में आयोजित की जाएंगी और ना ही ऑनलाइन मोड में आयोजित की जाएंगी बल्कि ओपन बुक पद्धति से की जायेंगे। स्टूडेंट्स को उनके घर पर पेपर और उत्तर पुस्तिका उपलब्ध कराई जाएगी। स्टूडेंट्स उसे अपने स्कूलों में जमा कराएंगे। 

मध्यप्रदेश में कोरोनावायरस का संक्रमण तेजी से बढ़ते जाने के कारण कक्षा 9वीं एवं कक्षा 11वीं की वार्षिक परीक्षाएं ओपन बुक सिस्टम से कराने का फैसला लिया गया है। स्कूल शिक्षा विभाग के राज्यमंत्री श्री इंदर सिंह परमार ने बताया कि टाइम टेबल में परिवर्तन नहीं किया जाएगा। वार्षिक परीक्षा का आयोजन 12 अप्रैल से ही किया जाएगा। एमपी एजुकेशन डिपार्टमेंट में इसके लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली है। 

छात्र-छात्राओं को घर पर भेजी जाएगी कॉपियां

स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार का कहना है कि माध्यमिक शिक्षा मंडल मध्य प्रदेश, भोपाल से संबंधित सभी स्कूलों में ऑनलाइन परीक्षा कराने के इंतजाम नहीं है। सभी विद्यार्थियों के पास भी ऑनलाइन परीक्षा देने की व्यवस्थाएं नहीं है। ऐसी स्थिति में ओपन बुक सिस्टम ही एकमात्र विकल्प रह जाता है।

03 अप्रैल को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार