NDVSU JABALPUR की सभी परीक्षाएं स्थगित, हॉस्टल खाली करने के आदेश - UPDATE HINDI NEWS

NANAJI DESHMUKH VETERINARY SCIENCE UNIVERSITY, JABALPUR की सभी परीक्षाएं 15 अप्रैल 2021 तक के लिए स्थगित कर दी गई है। स्टूडेंट्स को कहा गया है कि वह तत्काल हॉस्टल खाली कर दे। उल्लेखनीय है कि वेटरनरी यूनिवर्सिटी जबलपुर में सिर्फ मध्य प्रदेश ही नहीं बल्कि भारत के कई राज्यों के स्टूडेंट्स पढ़ाई कर रहे हैं।

ना ट्रेन मिल रही ना टैक्सी, हॉस्टल के स्टूडेंट्स परेशान

जबलपुर में कोरोनावायरस संक्रमण की तेज रफ्तार को देखते हुए यह फैसला लिया गया है। नानाजी देशमुख वेटरिनरी साइंस यूनिवर्सिटी जबलपुर में मध्यप्रदेश ही नहीं उत्तरप्रदेश, बिहार, उत्तराखंड, महाराष्ट्र, केरल, तमिलनाडु समेत अन्य राज्यों के विद्यार्थी पढ़ाई करते हैं। अचानक हॉस्टल खाली करने के फैसले से सभी स्टूडेंट कंफ्यूज है। स्टूडेंट्स का कहना है कि उन्हें ना तो ट्रेनों में रिजर्वेशन मिल पा रहा है और ना ही प्राइवेट टैक्सी वाले उन्हें छोड़कर आने के लिए तैयार है।

NDVSU JABALPUR परीक्षाओं के बारे में फैसला 8 अप्रैल को होगा

जबलपुर वेटरनरी कॉलेज के विद्यार्थियों ने विवि के डीन फैकल्टी डॉ.आरपीएस बघेल और कॉलेज डीन डॉ.आरके शर्मा से मुलाकात की। इस दौरान पीजी और पीएचडी की परीक्षाओं को आनलाइन कराने संबंधित मांग उनके सामने रखी। इस पर डीन डॉ. शर्मा ने बताया कि फिलहाल 15 अप्रैल तक के लिए सभी परीक्षाएं रद्द कर दी गई हैं और आठ अप्रैल को बैठक कर यह तय किया जाएगा कि यह परीक्षाएं कब और किस पैटर्न में ली जाएं। 

NDVSU और मैपकास्ट के बीच MOU साइन 

वेटरनरी विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो.एसपी तिवारी ने बताया कि वेटरनरी विवि और मैपकास्ट के बीच एमओयू साइन किया गया, इस एमओयू की मदद से दोनों संस्थानों को भविष्य की चुनौतियों को देखते हुए शोध कार्य कर उन्हें उनके उपयोगकर्ता तक पहुंचाने में मदद मिलेगी। अभी शोध कार्य चल रहे हैं लेकिन उन्हें बड़े स्तर पर ले जाने के लिए एमओयू साइन होना जरूरी था। इस एमओयू की मदद से विद्यार्थियों को अपने शोध कार्य करने में भी मदद मिलेगी।

02 अप्रैल को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here