MP BOARD 10th-12th NEW PRASHNA BANK 2021 - माध्यमिक शिक्षा मंडल नया प्रश्न बैंक

MP Board New Question Bank 2021 for class 9,10,11,12 all subject

भोपाल। माध्यमिक शिक्षा मंडल ने राधेश्याम जुलानिया (IAS) सर द्वारा जारी करवाया गया प्रश्न बैंक बदल दिया है। एमपी बोर्ड की तरफ से बताया गया है कि नए प्रश्न बैंक के आधार पर ही प्री बोर्ड एवं बोर्ड परीक्षाओं का आयोजन होगा। विशेषज्ञों का कहना है कि जिस व्यक्ति ने प्री बोर्ड की परीक्षा को पास कर लिया माना जाता है कि वार्षिक परीक्षा में उसे कोई परेशानी नहीं होगी। शिक्षकों का कहना है कि प्रश्न बैंक के आधार पर सभी पेपर तैयार किए गए हैं। इसकी डायरेक्ट लिंक हमने न्यूज़ के सबसे लास्ट में उपलब्ध करा दी है।

एमपी बोर्ड के नए प्रश्न बैंक में क्या नया है

नई प्रश्न बैंक को पूरी तरह से बदल दिया गया है। माशिमं के पूर्व अध्यक्ष राधेश्याम जुलानिया ने जो 500 प्रश्नों की प्रश्न बैंक बनवाकर अपलोड करवाई थी, उसमें से पढ़ाई करने के दौरान छात्रों को प्रश्नों का अंकों व अध्याय के हिसाब से वर्गीकरण करने में परेशानी हो रही थी। नई प्रश्न बैंक में छात्रों को अंकाें के साथ ही अध्याय के हिसाब से अलग-अलग प्रश्न मिल रहे हैं। इससे उन्हें परीक्षा की तैयारी करने में आसानी हो रही है।

एमपी बोर्ड विद्यार्थियों के लिए गाइडलाइन 

जिन विद्यार्थियों ने पुराने प्रश्न बैंक के आधार पर पढ़ाई कर लिए उनको कोई नुकसान नहीं होगा। सरकारी एवं प्राइवेट स्कूलों में शिक्षकों द्वारा परीक्षा की तैयारी के लिए जो भी प्रश्न स्टूडेंट्स को दिए जा रहे हैं, वह सभी नए प्रश्न बैंक के आधार पर हैं। विद्यार्थी एक बार फिर नए प्रश्न बैंक के आधार पर तैयारी कर सकते हैं। यह उनके लिए काफी आसान होगा। एमपी बोर्ड की ऑफिशल वेबसाइट पर आपको सभी अपडेट (पाठ्य पुस्तकें, विडियो, ऑडियो, प्रश्न बैंक, ब्लू प्रिंट, प्रश्न पत्र ) मिलते रहेंगे। Online MP Board Question Bank 2021 के ऑफिशियल पेज पर जाने के लिए यहां क्लिक करें 


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here