Loading...    
   


मध्यप्रदेश में यात्री ट्रेन पलटने की साजिश, आतंकवादी कनेक्शन भी हो सकता है - MP NEWS

जबलपुर
। मध्य प्रदेश के जबलपुर-इटारसी रेलखंड में नरसिंहपुर जिले के बोहानी रेलवे स्टेशन के आउटर पर इटारसी-छिवकी एक्सप्रेस हादसे का खुलासा हुआ है। यह सामान्य एक्सीडेंट नहीं है बल्कि ट्रेन को पलटने की साजिश रची गई। ट्रेन की पटरी पर 300mm लोहे का टुकड़ा रखा गया था। यदि ट्रेन स्पीड में होती तो बहुत बड़ा हादसा हो सकता था। 

किस्मत और ड्राइवर की सूझबूझ से बड़ा रेल हादसा बचा

इटारसी से छिवकी (प्रयागराज) को जा रही स्पेशल एक्सप्रेस 01117 बुधवार रात नरसिंहपुर जिले के बोहानी रेलवे स्टेशन के आउटर पर दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी। रेलवे सूत्रों ने बताया कि बोहानी रेलवे स्टेशन के पास ये हादसा होम सिग्नल से लूप लाइन की ओर मुड़ने के दौरान प्वाइंट 102 पर हुआ। स्टेशन के आउटर पर होने के कारण ट्रेन की स्पीड काफी कम थी। डब्बों की आवाज आते ही ड्राइवर ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोक दिया था। सिर्फ एक डिब्बा ही पटरी से उतर पाया और ट्रेन पलटने से बच गई। 

इस एक्सीडेंट की प्राथमिक जांच में हादसे वाले स्थान के पास 300mm का लोहे का टुकड़ा मिला। पश्चिम मध्य रेलवे के जीएम शैलेन्द्र कुमार सिंह ने घटना के बाद उच्च स्तरीय जांच के निर्देश जारी किए है। बुधवार रात 8.30 बजे बोहानी स्टेशन के पास हुए हादसे की असल वजह क्या थी। लोहे का टुकड़ा वहां कैसे पहुंचा। इंजीनियरिंग विभाग पटरियों की देखरेख में कैसे चूक कर गया। आरपीएफ की गश्ती दल को क्यों नहीं पता चला। वहीं आरपीएफ ने भी इस मामले को गंभीरता से लिया है। 

उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान से फाइनेंस प्राप्त करके भारत में दहशत फैलाने वाले आतंकवादी इस तरह के रेल एक्सीडेंट इससे पहले सफलतापूर्वक कारित कर चुके हैं। भारत में हुए कुछ रेल हादसों में इसी प्रकार की साजिश रची गई थी। जांच के बाद ऐसे मामलों में आतंकवादी कनेक्शन सामने आया है। मध्यप्रदेश के नरसिंहपुर जिला सीमा क्षेत्र में हुए हादसे में भी आतंकवादी कनेक्शन हो सकता है। 

02 अप्रैल को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here