Loading...    
   


INDORE तहसीलदार पल्लवी पुराणिक की शिकायत करने वाले नायब तहसीलदार सस्पेंड - LATEST NEWS

इंदौर
। नायब तहसीलदार संजय यादव को सस्पेंड करने का मामला तूल पकड़ गया है। संजय यादव का कहना है कि उन्होंने तहसीलदार पल्लवी पुराणिक की शिकायत कर दी थी इसलिए उन्हें सस्पेंड कर दिया गया। यादव ने आरोप लगाया है कि तहसीलदार पल्लवी पुराणिक उनके अधिकार क्षेत्र में नियम विरुद्ध नामांतरण कर रही थी। यादव ने अपनी महिला क्लर्क मीना यादव पर तहसीलदार पल्लवी पुराणिक से मिले होने का आरोप लगाया है। यादव का कहना है कि मेरी प्रमाणित शिकायत पर आज तक कार्रवाई क्यों नहीं की गई।

तहसीलदार पल्लवी पुराणिक मेरे क्षेत्र में पुरानी पद्धति से नामांतरण कर रही थी

नायब तहसीलदार संजय यादव ने बताया कि तहसीलदार पल्लवी पुराणिक के पास खुड़ैल का क्षेत्र था, लेकिन वे मेरे कार्यक्षेत्र कंपेल में जमीनों के नामांतरण कर रही थीं। वह भी पंजी पर नामांतरण कर रही थीं जिन्हें शासन ने तीन साल पहले बंद कर दिया है। जिस व्यवस्था से नामांतरण बंद किए जा चुके हैं, उनको तहसीलदार क्यों किए जा रही थीं, वह भी अपने क्षेत्र को छोड़कर मेरे क्षेत्र में। 

मेरे ऑफिस की महिला क्लर्क मीना यादव भी मिली हुई है

इस काम में मेरी बाबू मीना यादव भी मिली हुई हैं। मैंने उन्हें हटाने के लिए भी कबसे वरिष्ठ अधिकारियों को लिखा हुआ था। जो फाइलें मेरी बाबू के पास होना चाहिए, वह भी मेरे कार्यालय से गायब हैं। इसके लिए भी मैंने लिखा हुआ है। मैंने कहा था कि मैं दृष्टिबाधित हूं। यह बाबू मेरे लिए उपयुक्त नहीं है। फिर भी मेरी बात नहीं सुनी गई।

नायब तहसीलदार संजय यादव का निलंबन दूसरे मामले में हुआ है: अपर कलेक्टर पवन जैन

तहसीलदार पल्लवी पुराणिक शेष मामले में प्रतिक्रिया चाही गई परंतु उनकी ओर से उपलब्ध नहीं कराई गई। उधर अपर कलेक्टर पवन जैन ने बताया कि सिवनी गांव में एक युवक की तालाब में डूबने से मृत्यु हो गई थी। इस मामले में आर्थिक सहायता दी जाना थी, लेकिन प्रकरण में नायब तहसीलदार ने लापरवाही की। इस कारण उनका निलंबन हुआ है। पंजी पर नामांतरण करने का मामला अलग है।

09 अप्रैल को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here