MP BOARD: आनलाइन एग्जाम हेतु DPI के बाहर प्रदर्शन - JABALPUR NEWS

जबलपुर।
कोरोना के बढ़ते संक्रमण के कारण 10वीं एवं 12वीं की बोर्ड परीक्षा को ओपन बुक अथवा आनलाइन प्रणाली से करवाये जाने की मांग की गई। NSUI ने इस संबंध में संयुक्त लोक शिक्षण विभाग के बाहर प्रदर्शन किया। इस दौरान स्कूल शिक्षा मंत्री के नाम ज्ञापन दिया।   

कार्यकर्ताओं ने बताया कि मध्यप्रदेश सहित पूरे देश में कोरोना का आतंक पुन: प्रारंभ हो चुका है, मध्यप्रदेश में प्रतिदिन हजारों की संख्या में कोरोना संक्रमित पाए जा रहे हैं। अभिभावकों की चिंता एवं छात्रों की सुरक्षा को मद्देनजर रखते हुए उच्च शिक्षा विभाग मध्यप्रदेश शासन ने प्रदेश के सभी महाविद्यालयों में ओपन बुक प्रणाली के माध्यम से परीक्षा आयोजित करवाए जाने के निर्देश दिए हैं। 

स्कूली शिक्षा विभाग ने भी पूर्व में नवमीं एवं ग्यारहवीं की परीक्षाएं ओपन बुक एवं 10वीं एवं 12वीं की प्री बोर्ड परीक्षाएं ओपन बुक अथवा आनलाइन दोनों प्रणाली से आयोजित किए जाने के निर्देश दिए हैं, परंतु मुख्य परीक्षा के लिए स्कूली शिक्षा विभाग अब भी मौन बना हुआ है जबकि मुख्य परीक्षा में भी लाखों छात्र शामिल होंगे।

आफलाइन परीक्षा का विरोध करने पहुंचे विद्यार्थियों ने कहा कि परीक्षा होने से कोरोना संक्रमण फैलने का खतरा होगा। स्कूलों में कोरोना गाइडलाइन का सख्ती से पालन नहीं होता है ऐसे में विद्यार्थियों की जान जोखिम में आएगी। उन्होंने घर बैठे परीक्षा करवाने की सुविधा लागू करने की मांग की है। 

08 अप्रैल को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here