INDORE- BHOPAL में शनिवार-रविवार लॉकडाउन लग सकता है - MP NEWS

इंदौर।
 मध्य प्रदेश में ‘स्वास्थ्य आग्रह’ पर 24 घंटे के लिए बैठे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने संकेत दिए हैं इंदौर-भोपाल सहित जिन शहरों में संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है, वहां आपदा प्रबंधन समूह शनिवार-रविवार दो दिन लॉकडाउन लग सकता है। 

स्वास्थ्य आग्रह के दौरान मुख्यमंत्री ने कैबिनेट की बैठक, लोगों से सुझाव और कोरोना की समीक्षा के साथ तमाम कार्य किए। मंच पर मुख्यमंत्री ने 11 फाइलें भी साइन कीं, जो कुछ विभागों में तबादलों से जुड़ी थी। इसके साथ कैबिनेट के दौरान मंत्रियों को जिलों की जवाबदारी देने वाली फाइल भी थी। मंत्री अब कोरोना की समीक्षा करेंगे। सीएम ने कहा कि निजी अस्पतालों में रोगियों के लिए व्यवस्था जाएगी।

इंदौर में मंगलवार को सीटी स्कैन का शुल्क 3000 रुपए तक तय किया गया है। वेंटिलेटर के उपयोग और पैथोलॉजिकल जांच की दरें भी निर्धारित होंगी। बाकी दरें भी तय होंगी। लॉकडाउन को लेकर सीएम ने कहा कि जिला स्तर पर यदि रविवार के साथ शनिवार का लॉकडाउन रखने की आवश्यकता हो, तो इस संबंध में आपदा प्रबंधन समूह जिला स्तर पर निर्णय ले सकता है। ग्रामीण क्षेत्र में राज्य के बाहर से आ रहे व्यक्तियों के स्वास्थ्य परीक्षण और आवश्यकता होने पर उन्हें आइसोलेशन में रखने की व्यवस्था की जाए। केंद्र से इसी सप्ताह 350 वेंटिलेटर मिल जाएंगे।

07 अप्रैल को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here