Loading...    
   


DAMOH में चुनाव नहीं, जनता की जान बचाना ज्यादा जरूरी है: पूर्व मंत्री पीसी शर्मा - MP NEWS

भोपाल।
पूर्व मंत्री एवं भोपाल दक्षिण पश्चिम विधायक पीसी शर्मा ने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर कहा है कि मध्य प्रदेश के दमोह में चुनाव नहीं, जनता की जान बचाना ज्यादा जरूरी है। पीसी शर्मा ने मांग की कि दमोह की सीमाएं सील कर दी जाए एवं बाहरी नागरिकों का आना जाना पूरी तरह से प्रतिबंधित किया जाए।

दमोह में हजारों लोगों के सैंपल की रिपोर्ट नहीं दी गई

विधायक शर्मा ने पत्र में लिखा है कि प्रदेश में कोरोना मरीजों की संख्या में दिन प्रतिदिन इजाफा हो रहा है दमोह में भी संक्रमण के कारण सरकारी आंकडों के हिसाब से अभी तक 150 लोगों की मौत हो चुकी है एवं जिले के लगभग 150 से अधिक लोग संक्रमित हुए है कई हजारों के कोरोना टेस्ट हुए लेकिन उनकी रिपोर्ट अभी तक नही आई है। 

दमोह में प्रचार करने गए कैबिनेट मंत्री भी संक्रमित हो चुके हैं

प्रदेश के मंत्री एवं दमोह में भाजपा के स्टार प्रचारक गोविंद सिंह राजपूत भी संक्रमित हो चुके है। तथा भाजपा प्रत्याशी द्वारा नामांकन दर्ज करते समय भी कई व्यकित उसी दिन संक्रमित हुए थे। दमोह में उप चुनाव होने के कारण जिले के बाहर इंदौर, भोपाल, ग्वालियर, जबलपुर, छिंदवाडा आदि क्षेत्रो के लोगों का आना जाना अधिक हो रहा है जहां कोरोना संक्रमण चरम पर है।

जनता की जान बचाने के लिए दमोह की सीमाएं सील कर दी जाए

उल्लेखनीय है कि कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए जिस तरह से मप्र के कई जिलों में लाक डाउन नाइट कर्फ्यू लगाकर रोकने का प्रयास हो रहा है एवं जिस तरह चुनाव में आचार संहिता में 48 घंटे पूर्व क्षेत्र से बाहर के लोगों को चुनाव क्षेत्र से बाहर जाने का प्रावधान है। उसी तरह संक्रमण की भयावह स्थिति को दृष्टिगत रखते हुए दमोह जिले के अंदर बाहरी व्यक्तियों को प्रवेश न करने देना संक्रमण रोकने के लिए कारगर कदम होगा। जिले के बाहर के लोगों का उप चुनाव क्षेत्र दमोह में 10 दिन पूर्व ही प्रवेश वर्जित करना संक्रमण की दर रोकने में सहायक सिद्ध होगा। इसलिए अभी से उप-चुनाव क्षेत्र में प्रवेश वर्जित किया जाना चुनाव आयोग का उचित कदम होगा। 

अत: मप्र सरकार व चुनाव आयोग निर्णय लेकर दमोह में बाहारी लोगों का प्रवेश वर्जित करे क्योकि कार्यक्रमों में वहां भारी भीड़ हो रही है इसलिए दमोह की जनता को कोरोना महामारी से बचाये चुनाव नही दमोह की जनता की जान बहुमुल्य है।

09 अप्रैल को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here