CHHINDWARA में DPC सहित 20 शिक्षकों की कोरोना से मौत - MP NEWS

भोपाल
। शिक्षा विभाग के बेतुके आदेशों का पालन करते हुए कई शिक्षक कोरोनावायरस से संक्रमित हो चुके हैं लेकिन छिंदवाड़ा से बड़ी खबर आ रही है। पिछले 15 दिनों में यहां जिला परियोजना अधिकारी सहित 20 शिक्षकों की मौत हो चुकी है। सभी कोरोनावायरस से संक्रमित होकर इलाज कराने के लिए भर्ती हुए थे। शिक्षकों ने पिछली बार भी संक्रमण की रोकथाम के लिए काम किया था परंतु उन्हें कोरोना योद्धा नहीं माना गया। शिक्षकों का वैक्सीनेशन नहीं हुआ है।

जिले के अलग-अलग विकासखंड में अध्यापन कराने वाले लगभग 20 शिक्षकों की मौत होने के बाद अन्य शिक्षकों में भी दहशत है। शिक्षकों का कहना है कि एक के बाद एक शिक्षक कोरोना वायरस से दम तोड़ रहे हैं। बावजूद इसके अभी तक शिक्षकों का वैक्सीनेशन कार्यक्रम सरकार के द्वारा नहीं कराया गया है। खास बात यह है कि जिले में इन दिनों भले ही स्कूल बंद कर दिए गए हो लेकिन कई शिक्षक ऐसे भी हैं जो गांव-गांव जाकर मोहल्ला क्लास के माध्यम से बच्चों का अध्यापन कार्य करा रहे हैं। इसी के कारण कुछ शिक्षक संक्रमण का शिकार हुए थे।

पिछले 15 दिनों में इन शिक्षकों की मौत हुई है

28 मार्च को सुंदरलाल बरकोडिया माध्यमिक शाला सांख छिन्दवाड़ा, 
30 मार्च को हरिश्चंद्र धुर्वे गोंडी मोहगांव सौंसर, 
31 मार्च को रामनरेश शर्मा परासिया की मौत हुई।
1 अप्रैल को एएल उईके संकुल प्राचार्य सिंगोड़ी अमरबाड़ा की 
2 अप्रैल को विजय गाजलवार मटियाडोह मोहखेड़ और विनोद शर्मा पलटवाडा विकासखंड चोरई की मौत हुई। 
4 अप्रैल को सूर्य सिंह सीलू हाई स्कूल भतोड़िया की मौत हुई।
5 अप्रैल को तीन शिक्षकों की मौत हुई। इनमें प्रदीप उईके शा.कन्या हाई स्कूल अमरबाड़ा, सेवाराम पवार शास. प्राथमिक शाला पटनीया निवासी जुनवानी विकासखंड मोहखेड़, रामदास मोहबे प्राथमिक शाला दुर्गबाड़ा विकासखंड जुन्नारदेव शामिल हैं।
6 अप्रैल को चार शिक्षकों की मौत हुई। इनमें जीएल साहू डीपीसी, धनराज कोरडे व्यख्याता,पूर्व बीआरसी चोराई निवासी भाजीपनी पांढुर्णा, राजेन्द्र जंघेला और मधुकर धारपुरे हाई स्कूल भुताई विकासखंड बिछुआ शामिल हैं।
7 अप्रैल को दयाराम गौनेकर शास. माध्यमिक शाला संगम विकासखंड मोहखेड़ और चंचलेश शर्मा शास. स्कूल सिरेगांव की मौत हुई।
8 अप्रैल को चार शिक्षकों की मौत हुई। इनमें केआर उइके आमाझिरी धनगांव बिछुआ, लक्ष्मण कवरेति निवासी नंदन दमुआ, रेवाराम शेरके सिलवानी और विनोद भार्गव लिखवाड़ी विकासखंड परासिया की मौत हुई।

09 अप्रैल को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here