Loading...    
   


RDVV NEWS: ओपन बुक एग्जाम का रिजल्ट कब आएगा, यहां पढ़िए

जबलपुर
। रानी दुर्गावती यूनिवर्सिटी द्वारा आयोजित ओपन बुक एग्जाम पूरे हो चुके हैं। बड़ी खबर यह है कि मध्य प्रदेश की सभी यूनिवर्सिटी में रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय शायद पहला ऐसा विश्वविद्यालय होगा जहां सबसे पहले रिजल्ट घोषित कर दिया जाएगा। उम्मीद है कि 30 सितंबर को रिजल्ट घोषित कर दिया जाएगा।

ज्ञात हो कि रानी दुर्गावती युनिवर्सिटी ने 10 सितंबर को ओपन बुक एग्जाम के पेपर वेबसाइट में अपलोड किये थे। उत्तरपुस्तिका जमा करने के लिए 15 और 16 सितंबर का समय तय हुआ था। 18 सितंबर तक संग्रहण केंद्रों से उत्तरपुस्तिकाएं जिलों के अग्रणी कॉलेजों में जमा हुई। अब प्रशासन इनका मूल्यांकन शुरू करवा रहा है। कापियों को युनिवर्सिटी तक बुलवाने की बजाये उन्हें सीधे जिला स्तर पर ही मूल्यांकन के लिए उपलब्ध कराया जा रहा है।

मूल्यांकन के लिए 1500 शिक्षकों की ड्यूटी

युनिवर्सिटी प्रशासन ने कम वक्त में मूल्यांकन पूरा करवाने के लिए इस बार 1500 से ज्यादा शिक्षकों को मूल्यांकन का कार्य सौंपेगा। इसमें अतिथि विद्वान, कॉलेजों में कोड 28 के तहत नियुक्त शिक्षक और शासकीय कॉलेजों के प्राध्यापक भी शामिल होंगे। प्रशासन ने साफ कि किया है 5 साल का अध्यापन कार्य करवाने वाले सभी अनुभवी अध्यापकों को मूल्यांकन करना होगा। इसमें लापरवाही करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी। ज्ञात हो कि सरकारी कॉलेजों के प्राध्यापक मूल्यांकन कार्य से कतराते हैं ऐसे शिक्षकों को चि-ति कर शासन स्तर पर उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्यवाई के लिए पत्र लिखा जायेगा।

99 फीसद कापियां केंद्रों में :
कुलसचिव दीपेश मिश्रा ने बताया कि 99 फीसद उत्तरपुस्तिका संग्रहण केंद्रों से अग्रणी कॉलेजों तक आ चुकी है। करीब एक फीसद कापियां डाक से आनी शेष है जो जल्द मिल जायेगी। उनके अनुसार 21 सितंबर से मूल्यांकन का कार्य प्रारंभ होगा। जिला स्तर पर मूल्यांकन समन्वयक बनाये जा चुके हैं। जो स्थानीय स्तर पर मूल्यांकन का कार्य करवायेंगे।

21 सितम्बर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here