Loading...    
   


मध्य प्रदेश में 25 सितंबर से लॉकडाउन होगा या नहीं, गृह मंत्री ने बताया - MP NEWS

भोपाल
। मध्य प्रदेश के गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने उस न्यूज़ पर सरकार की स्थिति स्पष्ट की है जो बिना किसी रिलायबल सोर्स के सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा वायरल हो रही है। गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि 25 सितंबर से मध्यप्रदेश में लॉकडाउन होगा या नहीं। 

डॉक्टर नरोत्तम मिश्रा ने आज पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि, यह सही है कि मध्यप्रदेश में कोरोनावायरस संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं परंतु फिलहाल लॉक डाउन का कोई विचार नहीं है। लॉकडाउन के बुरे परिणाम हम देख चुके हैं। इसलिए सरकार इस दिशा में कोई विचार नहीं कर रही है। लोगों को सावधानी बरतनी होगी। लोग जितना सावधान होंगे संक्रमण उतना कम होता चला जाएगा। 

कोरोनावायरस के कारण कई प्रतिबंध लगाए गए 

पिछले कुछ दिनों में कोरोनावायरस के संक्रमण की रोकथाम के नाम पर आम जनता और दुकानदारों पर कई तरह के प्रतिबंध लगाए गए हैं। 
नवदुर्गा के अवसर पर माता की प्रतिमा स्थापना एवं झांकी निर्माण पर रोक नहीं लगाई गई है परंतु उत्सव पर रोक लगा दी गई है। गरबा-डांडिया या फिर महा आरती आदि का आयोजन प्रतिबंधित कर दिया है। 
राजधानी भोपाल में रात का कर्फ्यू फिर से लगा दिया गया है। सरकारी दस्तावेज में इसे धारा 144 के तहत लगाया गया प्रतिबंध बताया गया है। 
भोपाल में रात 8:00 बजे बाजार बंद करने के आदेश न केवल पारित हुए बल्कि कढ़ाई पूर्वक पालन कराया जाने लगा है। 
इंदौर में बाजार बंदी के लिए खुद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कलेक्टर को निर्देशित किया है। 
लोगों को आपत्ति सिर्फ इस बात पर है कि सभी प्रकार के प्रतिबंध धार्मिक आयोजनों एवं बाजारों पर लगाए जा रहे हैं। राजनीतिक रैलियां, आम सभाएं, और पार्टियों के कार्यक्रम पर कोई प्रतिबंध नहीं है।

21 सितम्बर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here