Loading...    
   


सीएम सर, स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर बिजली कंपनी किसानों की संपत्ति कुर्क कर ले गई / Khula Khat

माननीय मुख्यमंत्री जी, जैसा कि हम सबको विदित है कि हमारे मुख्यमंत्री माननीय शिवराज सिंह चौहान हमेशा से ही किसान हितेषी रहे हैं वे न केवल कृषि के क्षेत्र में सक्रिय रहते हैं बल्कि किसानों के हितों का पूरा ध्यान रखते हैं।

आपने समय-समय पर किसानों को फसल बीमा और खराब हो चुकी फसलों का मुआवजा भी दिया है लेकिन आज आप की सरकार में कुछ अलग ही घटित हो रहा है। आज दिनांक 14 /08/2020 स्वतंत्रता से 1 दिन पहले जहां पूरा देश स्वतंत्रता के उत्सव मनाने की तैयारी कर रहा है वहीं आज भोपाल जिले की बैरसिया तहसील के ग्राम धमर्रा में प्रशासन ने कृषि के बिल का भुगतान न करने पर कई लोगों की संपत्ति कुर्की है जिससे किसानों में हताशा है।

विगत महीने अच्छी बारिश ना होने के कारण वैसे ही सोयाबीन की फसल खराब होने की कगार पर है। जिससे पहले ही किसानों की माली हालत खराब है और ऊपर से इस तरह की संपत्ति कुर्क करना प्रशासन की निर्दयता का प्रतीक है। अतः मैं चाहूंगा कि मुख्यमंत्री इस ओर ध्यान दें एवं इस समस्या का हल किया जाए। किसानों की कुर्क की गई संपत्ति जिसमें वाहन या किसी और प्रकार की संपत्ति वापस की जाए और प्रशासन को हिदायत दी जाए की मौसम की मार झेल रहे किसानों पर सख्ती ना की जाए।
रानू पाठक

15 अगस्त को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here