Loading...    
   


मुख्यमंत्री ने भी सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर की मांग ठुकराई / BHOPAL NEWS

भोपालमध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल की सांसद सुश्री प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने संस्कृति बचाओ मंच की उस मांग का पूरी दृढ़ता के साथ समर्थन किया था जिसमें कहा गया था कि 'मूर्ति स्थापना से लेकर विसर्जन तक सरकार की सभी शर्तें स्वीकार परंतु श्री गणेश महोत्सव एवं श्री दुर्गा मूर्ति स्थापना उत्सव का आयोजन किया जाए।' सीएम शिवराज सिंह चौहान ने उनकी ज्ञापन के आने से पहले ही इस मांग को ठुकरा दिया है। 

क्या कहा था सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने

दिनांक 10 अगस्त 2020 को सांसद प्रज्ञा ठाकुर ने कहा था कि मेरा व्यक्तिगत मत है कि उत्सव मनाए जाने चाहिए। हम नियम लागू कर सकते हैं। यह लोग मूर्ति की स्थापना से लेकर विसर्जन तक गाइडलाइन का पालन करने के लिए तैयार हैं। सांसद ठाकुर ने कहा कि इस बारे में गृहमंत्री से मुलाकात करूंगी और मुझे उम्मीद है कि जो भी उत्तर होगा पक्ष में ही होगा। 

सांसद की मांग को पहले कलेक्टर फिर गृहमंत्री और आप सीएम ने ठुकराया 

ठीक है 1 दिन बाद दिनांक 11 अगस्त 2020 को क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की मीटिंग में सांसद प्रज्ञा ठाकुर के प्रस्ताव को ठुकरा दिया गया। इतना ही नहीं कलेक्टर कार्यालय से जो प्रतिवेदन जारी हुआ उसमें बताया गया कि "बैठक में भोपाल सांसद सुश्री प्रज्ञा ठाकुर ने कहा कि सभी त्यौहार और धार्मिक आयोजन घरों में ही मानाए जाएंगे। सार्वजनिक जगहों पर किसी प्रकार के आयोजन नहीं होंगे।" इसके बाद गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने बयान दिया और आज कोरोनावायरस संक्रमण की समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने जोर देकर कहा कि "सभी कलेक्टर सुनिश्चित करें कि त्यौहारों पर सार्वजनिक आयोजन और समागम नहीं हों।"

14 अगस्त को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here