उज्जैन। कलेक्टर श्री आशीष सिंह ने बुधवार दोपहर पश्चात खाचरौद तहसील के ग्राम बेडावन्या  एवं लेकोडियाटांक का दौरा किया। उन्होंने ग्राम लेकोड़ियाटांक के कृषक गोकुल सिंह द्वारा स्थापित किए जा रहे नंदन फलोद्यान का उनके खेत पर जाकर शुभारंभ किया एवं नींबू का पौधा लगाया। कलेक्टर ने यहां पर मौजूद ग्रामीणों से चर्चा की तथा लोगों से पूछा कि कितने लोगों को नंदन फलोद्यान योजना के बारे में जानकारी है तो ग्रामीणों ने बताया कि उन्हें इसकी जानकारी पहली बार हो रही है। यहां पर न तो उद्यान विभाग के अधिकारी कर्मचारी और न ही अन्य विभागों के कर्मचारी इस तरह की जानकारी उपलब्ध करवाते हैं। 

कलेक्टर ने इस पर नाराजगी व्यक्त करते हुए विस्तार कार्यक्रमों में बरती जा रही लापरवाही के चलते उप संचालक उद्यानिकी का 15 दिवस का वेतन काटने के निर्देश दिए। साथ ही उन्होंने ग्रामीण उद्यानिकी विस्तार अधिकारी श्री प्रेम सिंह चौहान द्वारा नंदन फलोद्यान के विस्तार कार्यक्रम में लापरवाही बरतने एवं डीपीआर तैयार नहीं करने के कारण तत्काल प्रभाव से उनको निलंबित कर दिया है।

बड़ागांव उप स्वास्थ्य केंद्र की एएनएम सस्पेंड

उज्जैन। कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी श्री आशीष सिंह बुधवार को उज्जैन जिले की खाचरौद तहसील के ग्राम बड़ागांव में भ्रमण पर गए तथा उन्होंने ग्रामीणों से गांव के उप स्वास्थ्य केंद्र के संचालन एवं अन्य सुविधाओं के बारे में चर्चा की। कलेक्टर ने निरीक्षण के दौरान बड़ागांव के उप स्वास्थ्य केंद्र को बंद पाया और उन्हें जानकारी मिली कि उक्त उपस्वास्थ्य केंद्र की एएनएम नियमित रूप से गांव में नहीं आती है। इसीलिये कलेक्टर ने तत्काल प्रभाव से उक्त एएनएम को निलंबित कर दिया है।

30 जुलाई को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार

ट्रैक्टर का साइलेंसर ऊपर की ओर क्यों होता है, कार की तरह पीछे, ट्रक की तरह साइड में क्यों नहीं
एमपी बोर्ड 12वीं के टॉपर्स की लिस्ट
MP COLLEGE EXAM: कब होंगे, कैसे होंगे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने बताया
शेर और शेरनी में से शिकार कौन करता है, किसमें कितना दम होता है
पिता जूते बनाते हैं, बेटी ने रिकॉर्ड बना दिया: INSPIRATIONAL STORY
मध्य प्रदेश से रूठ गए इंद्रदेव, बादल बिना बरसे ही लौट गए
बहन के बॉयफ्रेंड को फंसाने फिल्मी स्टाइल में साजिश रची
JEE Main और UPSC NDA के उम्मीदवारों के लिए AEW ओपन, फटाफट एंट्री करें


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here