Loading...    
   


MP COLLEGE EXAM: कब होंगे, कैसे होंगे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने बताया / MP NEWS

मेरे बच्चों, कोरोना से उत्पन्न विपरीत परिस्थितियों में तुम्हारी महाविद्यालयीन परीक्षाओं हेतु सरकार ने विशेष प्रावधान किये हैं। घर पर रहते हुए ही तुम ऑनलाइन परीक्षाएं दे सकते हो। तुम्हारे स्वास्थ्य के साथ तुम्हारा भविष्य भी मेरे लिए महत्वपूर्ण है। 

स्नातक प्रथम, द्वितीय वर्ष एवं स्नातकोत्तर द्वितीय सेमेस्टर के विद्यार्थियों तुम्हारे गत वर्ष/सेमेस्टर के परीक्षा परिणाम एवं वर्तमान वर्ष/ सेमेस्टर के आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर आगामी वर्ष/ सेमेस्टर में प्रवेश दिया जायेगा। 

मार्च 2020 में स्नातक तृतीय वर्ष के लिए आयोजित विश्वविद्यालयीन परीक्षाओं को शून्य घोषित करते हुए स्नातक तृतीय वर्ष तथा स्नातकोत्तर चतुर्थ सेमेस्टर के छात्रों की परीक्षाएं ओपन बुक परीक्षा प्रणाली के माध्यम से होंगी।

परीक्षार्थियों को उनके लॉगिन आईडी/ निर्धारित वेबसाइट पर प्रश्न पत्र उपलब्ध कराते हुए ओपन बुक परीक्षा प्रणाली के माध्यम से अपने निवास में ही रहकर उत्तर पुस्तिका लिखकर निकट के उत्तर पुस्तिका संग्रहण केंद्र में जमा करने के साथ ई-मेल और डाक से भेजने  की सुविधा होगी। 

यदि कोई परीक्षार्थी ओपन बुक परीक्षा में अपरिहार्य कारणों से शामिल नहीं हो पाता है, तो उसे दूसरा अवसर प्रदान किया जायेगा। मूल्यांकन में विद्यार्थियों को गत वर्षों/सेमेस्टरों के प्राप्तांकों का 50% वेटेज तथा ओपन बुक परीक्षा के प्राप्त अंकों का 50% वेटेज दिया जायेगा। 

विश्वविद्यालय की परीक्षाएं सितंबर 2020 में आयोजित की जायेंगी तथा परीक्षा परिणाम अक्टूबर 2020 में घोषित किया जायेगा। तुम सब सफल हो और नई ऊंचाइयों को स्पर्श करो। मेरी शुभकामनाएं!
शिवराज सिंह चौहान 
मुख्यमंत्री, मध्यप्रदेश शासन


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here