ईकोग्रीन कंपनी के कर्मचारियों ने दूसरे दिन भी नहीं किया काम, निगम ने उतारे सफाई के लिए हेल्पर | GWALIOR NEWS

ग्वालियर। वेतन कटौती को लेकर ईको ग्रीन कंपनी के कर्मचारियों ने शुक्रवार को दूसरे दिन भी दोपहर तक काम शुरू न कर हड़ताल जारी रखी, जिसके चलते शहर में कचरा पसरा रहा। इन हालात से निपटने के लिए निगम ने 137 हेल्पर और 50 गाडिय़ां शहर में सफाई के लिए लगा दी हैं, इसके बावजूद भी जगह-जगह कचरे के ढेर लगे हुए हैं।

उल्लेखनीय है कि ईकोग्रीन कर्मचारियों ने गुरुवार को वेतनकाट लिए जाने के से रोषित होकर काम बंद कर दिया था और चेतावनी दी थी कि जब तक वेतन नहीं मिलेगा, तब तक काम की छुट्टी। कंपनी पर निगम के अघिकारी मेहरबान है। कारण क्या है यह तो वहीं जाने, लेकिन हर कुछ दिन बाद ईकोग्रीन के कर्मचारी काम बंद कर देते हैं और शहर में सफाई की स्थिति बदतर हो जाती है। मात्र चार माह में यह इन कर्मचारियों की तीसरी हड़ताल है।

काम बंद करने वाले कर्मचारियों का कंपनी प्रबंधन पर आरोप है कि उनसे ऑवर टाइम काम यह कहकर कराया जाता है कि उसके एवज में अतिरिक्त काम का अतिरिक्त वेतन मिलेगा, लेकिन ऐसा होता नहीं। इस बार भी दर्जनों कर्मचारियों को जब वेतन दिया गया तो उनका ऑवरटाइम का वेतन नहीं दिया गया, वहीं अवकाश के भी पैसे काट लिए गए, कई कर्मचारियों के वेतन यह कहकर काटे गए हैं कि वह देर से काम पर पहुंचे, जितना काम उतना वेतन, इसे सहन नहीं किया जाएगा और जब तक वेतन हाथ नहीं आता वह काम नहीं करेंगे। इन हालात के बाद अंतत: नगर निगम ने शुक्रवार को अपने आधा सैकड़ा वाहनों के साथ ही 137 सफाई कर्मचारी भी शहर में सफाई के लिए लगा दिए हैं। बताया जा रहा है कि हड़ताली कर्मचारियों से बात हो गई है और वह काम पर लौट सकते हैं।


18 अप्रैल को सबसे ज्यादा पढ़ी जा रही खबरें

MP में 20 अप्रैल से उद्योगों में काम शुरू होगा
इंदौर: 15 मिनट के अंतराल से दो सर्राफा व्यापारी भाइयों की मौत 
गृह निर्माण के समय ईटों पानी में क्यों भिगोया जाता है, आइए जानते हैं 
बिना परमिशन भोपाल से ग्वालियर आया युवक, मामला दर्ज 
जनसेवा से इंकार करने वाले ज्योतिरादित्य सिंधिया मंत्रिपद के लिए अमित शाह से मिले 
गृह मंत्रालय ने लॉक डाउन की गाइडलाइन में परिवर्तन किया 
मध्य प्रदेश: लॉक डाउन का मजाक उड़ाने वाले 25 जिलों में संक्रमण
मध्य प्रदेश: आंकड़ा 1000 के पार लेकिन डरने का नहीं, क्योंकि जीत का सिग्नल मिला है
सरकारी कर्मचारियों ने महामारी से लड़ने शिवराज सरकार को 100 करोड रुपए दिए
Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !