SEHORE में कोरोना कर्फ्यू खत्म करने का फैसला लेकिन शर्तें लागू - MP NEWS

भोपाल
। चिकित्सा शिक्षा मंत्री एवं सीहोर जिले के कोविड प्रभारी मंत्री श्री विश्वास सारंग ने जिला स्तरीय क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक ली। इस मीटिंग में दिनांक 7 जून 2021 से सीहोर में कोरोना कर्फ्यू खत्म करके बाजार को प्रतिबंध से मुक्त करने का फैसला किया गया। रात का कर्फ्यू जारी रहेगा एवं शनिवार और रविवार शहर एवं बाजार बंद रहेंगे।

सीहोर में शनिवार-रविवार का कर्फ्यू यथावत रहेगा

श्री सारंग ने जिले में गत एक जून से क्रमबद्ध ढंग से कोरोना कर्फ्यू को आगामी दिनों में पूरी तरह हटाने, दुकानों का समय निर्धारित करने तथा निर्धारित समय में दुकानों के खुलने-बंद होने के साथ ही कोविड गाइड लाइन का पालन सुनिश्चित कराने संबंधी बिंदुओं पर से चर्चा की। उन्होंने बताया कि सदस्यों के सुझाव पर यह निर्णय लिया गया कि आगामी सोमवार 7 जून से जिले में दिन का कोरोना कर्फ्यू समाप्त करने तथा बाजार खुलने पर कोविड गाइड लाइन का शत-प्रतिशत पालन कराने तथा मानीटरिंग के लिये सुव्यवस्थित कार्ययोजना बनाने के अधिकारियों को निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि रात का कर्फ्यू तथा शनिवार-रविवार का कर्फ्यू यथावत रहेगा। 

प्रोटोकॉल का पालन कराने कई टीमें गठित

श्री सारंग ने कहा कि नगर के विभिन्न वार्ड, क्षेत्र के लिए पृथक-पृथक टीम गठित की जाये। इस टीम में राजस्व, पुलिस तथा नगरीय निकाय का अमला होगा। क्षेत्र-वार्ड में बाजार की सघनता के अनुसार दुकानों की संख्या निर्धारित कर टीम की डयूटी लगाई जाये। अपने क्षेत्र में दुकानों के खुलने-बंद होने के समय से लेकर कोविड गाइड लाइन का पालन कराना इस टीम का काम होगा। जो दुकानदार उल्लंघन करे उन पर जुर्माना और दुकान सील करने का काम भी यही टीम करेगी। जिले की ऐसी सभी टीमों के काम की जिला स्तर पर प्रतिदिन मॉनीटरिंग की जाए।

शासकीय अमला लापरवाही करे तो कार्यवाही की जाए: प्रभारी मंत्री

श्री सारंग ने कहा कि यह टीम अपने क्षेत्र में दुकानों पर गोले बनवाने, मास्क लगाने, सोशल डिस्टेंसिंग सहित कोविड गाइड लाइन का पालन कराने के साथ ही कोविड उपयुक्त व्यवहार के लिये अपने क्षेत्र में लोगों को जागरूक भी करेगी। उन्होंने कहा कि शासकीय अमला अपने काम में लापरवाही बरतें तो उनके विरूद्ध कार्रवाई भी की जाये।

04 जून को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार


महत्वपूर्ण, मददगार एवं मजेदार जानकारियां



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here