Loading...    
   


PSM JABALPUR में 3 शिक्षक मृत्यु के बाद भी पढ़ते रहे, रजिस्टर में उपस्थिति दर्ज

जबलपुर
। Government College of Educational Psychology and Guidance, (PSM JABALPUR) MP में रिकॉर्ड तोड़ लापरवाही का मामला सामने आया है। यहां 3 ऐसे शिक्षकों की कक्षा में नियमित उपस्थिति बता दी गई जिनका कोरोनावायरस के संक्रमण के कारण निधन हो चुका है। इनमें से एक शिक्षक कर्मचारी का निधन तो अप्रैल में ही हो गया था। उसे मई के महीने में नियमित उपस्थित बता दिया गया। 

PSM JABALPUR में दिनांक 16 अप्रैल से 15 मई 2021 तक का उपस्थिति पत्रक सुर्खियों में है जिसके आधार पर वेतन पत्र तैयार किया गया। सरल क्रमांक 42 धनपत सिंह, सरल क्रमांक 44 दुर्गा विसेन, सरल क्रमांक 50 गंगाराम रजक के नाम अंकित है। तीनों को नियमित रूप से ऑनलाइन कक्षा में उपस्थित बताया गया है। दस्तावेजों के अनुसार तीनों शिक्षकों ने महीने भर तक नियमित रूप से पढ़ा और इसके आधार पर उन्हें वेतन दिया जाना है।

PSM JABALPUR में उपस्थिति घोटाला 

इस मामले ने गवर्नमेंट कॉलेज ऑफ़ एजुकेशनल साइकोलॉजी एंड गाइडेंस जबलपुर में उपस्थिति घोटाले का खुलासा कर दिया है। बताया जा रहा है कि खुद कॉलेज के प्राचार्य नियमित रूप से उपस्थित नहीं होते। इसके कारण कर्मचारी अपनी मर्जी से आते जाते रहते हैं। महीने के अंत में सब को उपस्थित बताकर वेतन जारी कर दिया जाता है। क्योंकि इस मामले में किसी व्यक्ति विशेष का नुकसान नहीं है बल्कि सभी कर्मचारियों का फायदा है इसलिए आज तक इस खेल का खुलासा नहीं हो पाया था।

20 जून को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार


महत्वपूर्ण, मददगार एवं मजेदार जानकारियां

:- यदि आपके पास भी हैं ऐसे ही मजेदार एवं आमजनों के लिए उपयोगी जानकारी तो कृपया हमें ईमेल करें। editorbhopalsamachar@gmail.com


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here