Loading...    
   


MP WEATHER FORECAST- 12 जिलों में अति भारी वर्षा का अलर्ट

भोपाल
। मानसून के बादल पूरे मध्यप्रदेश के आसमान पर छा चुके हैं। अरब सागर और बंगाल की खाड़ी से आए बादलों के दल ने पूरे प्रदेश का मौसम सुहावना कर दिया है। इस सबके बीच मौसम केंद्र भोपाल ने आने वाले 24 घंटों में मध्य प्रदेश के 12 जिलों में भारी से भी अति भारी वर्षा का अलर्ट जारी किया है। 

मध्य प्रदेश मानसून- बारिश का पूर्वानुमान 

भारत सरकार के पृथ्वी विज्ञान मंत्रालय के अंतर्गत भारत मौसम विज्ञान विभाग के भोपाल केंद्र के अनुसार शिवपुरी, रतलाम, नीमच, मंदसौर, आगर मालवा, सीधी, सिंगरौली, सतना, पन्ना, रीवा, सागर और छतरपुर जिला में कुछ स्थानों पर मूसलाधार बारिश की संभावना है। यानी इन जिलों में बरसाती नदी नालों में बाढ़ आ सकती है। चाहे फिर कुछ इलाकों में मौसम साफ हो। नागरिकों को सलाह दी जाती है कि ऐसे मौसम में सुरक्षित स्थानों से बाहर ना निकले। 

मध्य प्रदेश मौसम का पूर्वानुमान

मौसम केंद्र भोपाल के अनुसार रीवा, शहडोल, जबलपुर, सागर, भोपाल, होशंगाबाद, ग्वालियर एवं चंबल संभाग के जिलों में कुछ स्थानों पर तथा नीमच, मंदसौर, बुरहानपुर, एवं खंडवा जिलों के कुछ स्थानों पर आसमान में बादलों के कारण भगवान सूर्यनारायण के दर्शन नहीं हो पाएंगे। मौसम सुहावना रहेगा। हल्की बारिश भी हो सकती है परंतु वज्रपात का खतरा है। 

इसके अलावा पूरे मध्यप्रदेश पर मानसून के बादल छाए रहेंगे एवं हल्की बूंदाबांदी हो सकती है। रविवार को मौसम सुहावना रहने की पूरी संभावना है।

19 जून को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार


महत्वपूर्ण, मददगार एवं मजेदार जानकारियां

:- यदि आपके पास भी हैं ऐसे ही मजेदार एवं आमजनों के लिए उपयोगी जानकारी तो कृपया हमें ईमेल करें। editorbhopalsamachar@gmail.com


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here