पार्टनर बेवफा है या नहीं, बेडरूम का गद्दा बताएगा - best home security system

जब आप घर से ऑफिस जाते हैं या फिर टूर पर आउट ऑफ स्टेशन जाते हैं। अथवा जब आप मायके जाती हैं। तब आपके पीठ पीछे आपके बेडरूम में क्या कुछ हो रहा है इसकी लाइव इंफॉर्मेशन बेडरूम का गद्दा आप तक पहुंच जाएगा। उल्लेखनीय है कि आधुनिक घरों में सिर्फ बेडरूम और बाथरूम को छोड़कर सब जगह सीसीटीवी कैमरे लगे होते हैं। 

सबसे पहले स्पेन की एक कंपनी डर्मेट ने इस तरह का गद्दा बनाया था। वर्तमान में कई कंपनियां कई प्रकार के फीचर्स के साथ जासूसी करने वाले हैं बेड बना रही हैं। स्पेन की कंपनी ने इस बेड का नाम 'स्मार्टरेस' रखा गया है। यह बेड आपके बेडरूम में रहेगा लेकिन एक मोबाइल एप्लीकेशन के जरिए आपके मोबाइल से कनेक्ट भी रहेगा। जैसे ही आपके बेडरूम में कोई बेड का इस्तेमाल करेगा आपको तत्काल पता चल जाएगा। इतना ही नहीं आपको यह भी पता चल जाएगा कि कुल कितने लोग हैं।

इस गद्दे के सिस्टम में 24 अल्ट्रासॉनिक सेंसर लगे होते हैं, जो गद्दे का 3डी मैप निकालते हैं। इससे यह पता चलता है कि गद्दे के किस हिस्से में ज्यादा दबाव पड़ रहा है। बाहर से देखने पर यह साधारण गद्दे जैसा ही दिखता है और बहुत आरामदायक है, लेकिन इसके अंदर बेहतरीन तकनीक लगी है। कंपनी का कहना है कि उन्होंने यह बेड इसलिए बनाया क्योंकि आजकल दंपति के बीच विश्वास की कमी हो गई है। इस बेड के कारण दोनों के बीच विश्वास बढ़ेगा। वह एक हैप्पी मैरिड लाइफ बिता सकेंगे, क्योंकि शक की कोई गुंजाइश ही नहीं रहेगी। 


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here