Loading...    
   


असिस्टेंट प्रोफेसर एवं अतिथि विद्वानों की भर्ती में नेट,सेट, PHD धारियों को प्राथमिकता मिले - MP NEWS

उज्जैन।
नेट/सेट एवं पीएचडी धारियों के एक प्रतिनिधिमंडल ने बुधवार को उच्च शिक्षा मंत्री श्री मोहन यादव जी के उज्जैन स्थित कार्यालय पहुंचकर उच्च शिक्षा मंत्री के नाम निज सचिव को ज्ञापन-पत्र सौंपकर प्रदेश के शासकीय महाविद्यालयों में सहायक प्राध्यापकों के रिक्त पदों पर स्थाई भर्ती की मांग की है, ज्ञापन-पत्र में अतिथि विद्वानों की भर्ती प्रक्रिया में भी नेट/सेट अथवा पीएचडी धारियों को प्रथम वरीयता दिलाने की मांग की गई है।

ज्ञात हो कि वर्तमान समय में प्रदेश के शासकीय महाविद्यालयों में असिस्टेंट प्रोफेसरों के हजारों पद रिक्त हैं जिन पर अतिथि विद्वान अभी कार्यरत हैं ! ज्ञापन सौंपने वाले प्रतिनिधिमंडल ने मांग की है कि स्थाई सहायक प्राध्यापक की भर्ती शीघ्र हो एवं अतिथि विद्वानों की भर्ती में नवीन नेट/ सेट/पी.एचडी धारियों को भी प्रथम वरीयता मिलना चाहिए।

पिछली भर्ती एमपी पीएससी के माध्यम से वर्ष 2017 में हुई थी। जिसके बाद से स्थाई भर्ती के लिए कोई विज्ञापन जारी नहीं हुआ है जबकि कुछ दिन पूर्व उच्च शिक्षा मंत्री जी ने सागर में एक कार्यक्रम के दौरान 10,000 प्रोफेसरों की भर्ती की बात कही थी परंतु अभी तक विज्ञप्ति जारी न होने से अभ्यर्थियों में आक्रोश दिखाई दे रहा है। ज्ञापन सौंपने वालों में प्रमुख रूप से आनंद प्रकाश, अखिलेश कुमार, अरुण कुमार, रणधीर आठ्या, संजय सिंह आदि शामिल थे।

09 जून को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार


महत्वपूर्ण, मददगार एवं मजेदार जानकारियां



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here