Loading...    
   


मध्य प्रदेश में मानसून की डेट बदली, तेजी से बढ़ रहे हैं बादल - MP WEATHER FORECAST

भोपाल
। मौसम का पूर्वानुमान लगाना वैज्ञानिकों के लिए मुश्किल काम होता जा रहा है। पहले बताया था कि मध्य प्रदेश में मानसून दिनांक 20 जून 2021 के आसपास आएगा लेकिन ताजा समाचार यह है कि मानसून देरी से शुरू हुआ परंतु तेजी से आगे बढ़ रहा है और दिनांक 11 जून को इसके मध्य प्रदेश पहुंचने की संभावना है। 

मध्य प्रदेश मौसम का पूर्वानुमान: 12 जून को भारी बारिश

समुद्र की गतिविधियों पर लगातार नजर बनाए वैज्ञानिकों का कहना है कि अरब सागर और बंगाल की खाड़ी में जबरदस्त हलचल मच रही है। इसी के चलते जो मानसून देरी से आया था अब वह तेजी से बढ़ रहा है। बंगाल की खाड़ी में 11 जून को कुछ इस तरह की हलचल होने की संभावना है कि दिनांक 12 जून को मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित होशंगाबाद, जबलपुर और शहडोल संभाग के कई इलाकों में भारी बारिश हो सकती है।

मध्य प्रदेश में मानसून की पहली बारिश 12 से 15 जून के बीच

मौसम विभाग के विद्वानों का कहना है कि मध्य प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में मानसून की पहली बारिश दिनांक 12 से 15 जून 2021 के बीच हो जाएगी। मानसून वाले बादल झारखंड, उड़ीसा और छत्तीसगढ़ के रास्ते मध्य प्रदेश के आसमान तक पहुंचेंगे। इससे पहले मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश में मानसून की तारीख 16 जून और भोपाल में मानसून की तारीख 20 जून निर्धारित की थी।

08 जून को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार


महत्वपूर्ण, मददगार एवं मजेदार जानकारियां



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here