MP NEWS- ग्वालियर में रिटायर्ड रेलवे कर्मचारी का निर्माणाधीन मकान गिराया

ग्वालियर।
रेलवे से रिटायर हुए भोलाराम गुर्जर द्वारा भवन निर्माण कराया जा रहा था। जिसे जेसीबी की मदद से गिरा दिया गया। झांसी रेल मंडल के अधिकारियों का कहना है कि भोलाराम गुर्जर रेलवे की जमीन पर अवैध रूप से कब्जा करके मकान निर्माण करवा रहे थे। उन्हें दो बार नोटिस दिया गया था। इसके बाद भी उन्होंने निर्माण कार्य बंद नहीं किया। इसलिए रेलवे की जमीन को अतिक्रमण से मुक्त कराया गया है।

झांसी रेल मण्डल इन दिनों रेलवे की संपत्ति पर अवैध रूप से कब्जा करने वालों के खिलाफ विशेष अभियान चला रहा है। आरपीएफ उप निरीक्षक केदार मीणा ने बताया कि बीते दिनों शिकायत मिली थी कि विक्की फैक्ट्री-सिधौली स्टेशन के बीच स्थित ग्राम लालिया का पुरा स्थित खवा नंबर 217/18 के बीच स्थित रेलवे की भूमि पर रेलवे इंजीनियरिंग विभाग से सेवानिवृत्त भोलाराम गुर्जर ने रेलवे की जमीन पर कब्जा कर उस पर पक्का निर्माण कार्य कराया जा रहा है।

शिकायत सही पाए जाने के बाद आरपीएफ ने भोलाराम को दो बार अवैध अतिक्रमण हटाने के लिए नोटिस भी दिया था। दो बार नोटिस देने के बाद भी भोलाराम ने अवैध रूप से कब्जाई जमीन पर मकान का निर्माण कार्य बंद नहीं किया तो मौके पर जेसीबी के साथ पहुंचे आरपीएफ ने थाना झांसी रोड के पुलिस बल व रेलवे के इंजीनिरिवंग विभाग पीडब्ल्यूआई के अधिकारियों की मौजूदगी में अवैध निर्माण को जमींदोज कर रेलवे की भूमि को अतिक्रमणकर्ता से मुक्त करा लिया।

19 जून को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार


महत्वपूर्ण, मददगार एवं मजेदार जानकारियां

:- यदि आपके पास भी हैं ऐसे ही मजेदार एवं आमजनों के लिए उपयोगी जानकारी तो कृपया हमें ईमेल करें। editorbhopalsamachar@gmail.com


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here