Loading...    
   


INDORE में वैक्सीन खत्म, शनिवार-रविवार के वैक्सीनेशन अभियान पर संकट - MP NEWS

इंदौर।
 मध्य प्रदेश के इंदौर में भी वैक्सीन खत्म हो गई है। बचे हुए 25 हजार डोज गुरुवार शाम तक लगा दिए जाएंगे। केवल ड्राइव इन और नगर निगम जोन के टीकाकरण केंद्रों पर ही वैक्सीनेशन चालू है। शासन से वैक्सीन नहीं मिली, तो शनिवार-रविवार का वैक्सीनेशन अभियान ठप पड़ जाएगा। आज भी लक्ष्य के मुताबिक आधी से भी कम वैक्सीन लगाई जा रही है, क्योंकि बीते कुछ दिनों से इंदौर में रोजाना 50 हजार से अधिक वैक्सीनेशन हो रहा है।  

शहर में अलग-अलग जगह खुले वैक्सीनेशन सेंटर गुरुवार को बंद हैं। इसका कारण वैक्सीन की किल्लत है। शहर में केवल आज के लिए ही वैक्सीन बची है। इस कारण शुक्रवार के दिन तमाम वैक्सीनेशन सेंटरों के साथ ड्राइव इन और नगर निगम जोन पर भी वैक्सीनेशन बंद रहेगा। बुधवार को भी 59171 को पहला या दूसरा डोज दिया गया। कलेक्टर मनीष सिंह की मंशा है कि इंदौर की शत-प्रतिशत पात्र आबादी को जल्द से जल्द वैक्सीन लगवा दी जाए, जिसके परिणाम स्वरूप अभी तक 15 लाख 52 हजार 386 लोगों को पहला या दूसरा डोज मिल चुका है, जिसमें ढाई लाख लोग ऐसे हैं, जिनको दोनों डोज लग गए।

जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. प्रवीण जड़िया का कहना है कि कल वैक्सीन नहीं आ पाई, इसलिए सभी वैक्सीनेशन सेंटर बंद हैं। केवल ड्राइव इन और नगर निगम जोन पर वैक्सीनेशन की सुविधा आज रहेगी। आज केवल 25000 वैक्सीन लगाई गई हैं। इसके बाद इंदौर में वैक्सीन खत्म हो गई है। कल सभी जगह वैक्सीनेशन बंद रहेगा। वैक्सीन आने के बाद शनिवार से वैक्सीनेशन सुचारू रूप से शुरू हो जाएगा। बचे 25 हजार डोज 18+ के साथ 45+ के लोगों को लगाए जाएंगे।

बताया जा रहा है कि कल तक वैक्सीन शहर में आ जाएगी। इसके बाद शनिवार से फिर से सुचारू रूप से वैक्सीनेशन किया जा सकेगा, लेकिन किसी कारणवश यह नहीं हो पाया तो शहर वासियों को वैक्सीनेशन के लिए सोमवार तक का इंतजार करना पड़ेगा। इन सबके बीच वैक्सीनेशन को लेकर प्रशासन की प्रबंधन क्षमता और दूरदर्शिता पर सवालिया निशान जरूर खड़ा हो गया है।

10 जून को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार


महत्वपूर्ण, मददगार एवं मजेदार जानकारियां

:- यदि आपके पास भी हैं ऐसे ही मजेदार एवं आमजनों के लिए उपयोगी जानकारी तो कृपया हमें ईमेल करें। editorbhopalsamachar@gmail.com


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here