Loading...    
   


मध्य प्रदेश के 3 संभाग और 13 जिलों में बारिश की चेतावनी - MP WEATHER FORECAST

भोपाल
। भारत मौसम विज्ञान केंद्र ने मध्य प्रदेश के 3 संभागों और 13 जिलों में मानसून से पहले बारिश की चेतावनी जारी की है। नागरिकों से अपील की गई है कि वह सावधान रहें एवं किसान वैज्ञानिकों के पूर्वानुमान के अनुसार अपनी तैयारी करें। पिछले 24 घंटों में छिंदवाड़ा, भोपाल, जबलपुर, मंडला, नौगांव, टीकमगढ़ और शाजापुर में बारिश हो चुकी है। 

मध्य प्रदेश मौसम का पूर्वानुमान

मौसम विभाग के अनुसार आने वाले 24 घंटों में जबलपुर, होशंगाबाद, भोपाल संभागों के जिलों और बुरहानपुर, खंडवा, खरगोन, बड़वानी, धार, इंदौर, शाहजहांपुर, अनूपपुर, शहडोल, डिंडौरी, पन्ना सागर दमोह जिलों में मेघ गर्जना के साथ बारिश होने की संभावना है। आसमान में बिजली चमकेगी। वज्रपात की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता। 

मौसम विभाग के वैज्ञानिकों ने बताया कि मानसून की बंगाल की खाड़ी और अरब सागर वाली ब्रांच एक साथ सक्रिय हुई है। इसके कारण मानसून की रफ्तार काफी तेज हो गई है। बंगाल की खाड़ी वाली ब्रांच ने मात्र 24 घंटे में नॉर्थ ईस्ट वाले हिस्से को कवर कर लिया है। यही कारण है कि दिनांक 11 एवं 12 जून को मध्यप्रदेश में भारी बारिश की संभावना जताई जा रही है।

09 जून को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार


महत्वपूर्ण, मददगार एवं मजेदार जानकारियां

:- यदि आपके पास भी हैं ऐसे ही मजेदार एवं आमजनों के लिए उपयोगी जानकारी तो कृपया हमें ईमेल करें। editorbhopalsamachar@gmail.com


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here