Loading...    
   


BHOPAL में मूसलाधार बारिश का अलर्ट - WEATHER FORECAST

भोपाल। भारत मौसम विज्ञान केंद्र ने भोपाल में लगातार दो दिन तक मूसलाधार बारिश का अलर्ट जारी किया है। भोपाल मौसम केंद्र का कहना है कि मध्य प्रदेश में मानसून 13 जून के आसपास आएगा लेकिन भोपाल में 11 और 12 जून को मूसलाधार बारिश हो सकती है।

मंगलवार को लगातार 1 घंटे तक हुई मूसलाधार बारिश में लगभग डेढ़ इंच पानी रिकॉर्ड किया गया। मौसम विभाग के विशेषज्ञों का कहना है कि पिछले 8 साल में ऐसा दूसरी बार हो रहा है जब भोपाल में मानसून के आने से पहले मूसलाधार बारिश हो रही है। सन 2013 में 10 जून को मानसून भोपाल पहुंच गया था। वैज्ञानिकों का कहना है कि अरब सागर में अचानक हलचल होने के कारण बादल तेजी के साथ आगे बढ़ रहे हैं।

इस साल भोपाल में बारिश कैसी होगी

सन 2021 में जबकि मानसून पूर्वानुमान और निर्धारित तारीख से पहले आ रहा है। भोपाल शहर में बारिश कैसी होगी कोई नहीं बता सकता। वैज्ञानिकों के पूर्वानुमान समुद्र में अचानक होने वाली हलचल के कारण गलत साबित हो गए। मौसम केंद्र अलर्ट जरूर जारी कर रहा है परंतु विश्वास पूर्वक कहने की स्थिति में नहीं है कि भोपाल में 100% बारिश होगी या फिर इससे कहीं अधिक।

09 जून को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार


महत्वपूर्ण, मददगार एवं मजेदार जानकारियां

:- यदि आपके पास भी हैं ऐसे ही मजेदार एवं आमजनों के लिए उपयोगी जानकारी तो कृपया हमें ईमेल करें। editorbhopalsamachar@gmail.com


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here