Loading...    
   


BHOPAL टोटल अनलॉक, क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप का फैसला

भोपाल
। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल को दिनांक 10 जून 2021 से टोटल अनलॉक करने का फैसला कर लिया गया है। सभी प्रकार की दुकानें साप्ताहिक दिनों में सोमवार से शनिवार खुली रहेंगी। प्रोटोकॉल का पालन करना होगा। दुकानदारों पर गाइडलाइन लागू होगी। क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक में आज यह फैसला लिया गया। 

भोपाल संडे टोटल लॉक, नाइट कर्फ्यू भी रहेगा 

क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी की मीटिंग में डिसाइड किया गया कि कोरोनावायरस को संक्रमित होने से रोकने के लिए सप्ताह में 1 दिन रविवार को टोटल लॉकडाउन रहेगा। इस दिन बाजार और पर्यटक स्थल सभी बंद रहेंगे। इसके अलावा अगले फैसले तक भोपाल शहर में नाइट कर्फ्यू लगा रहेगा। 

क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की मीटिंग में प्रभारी मंत्री विश्वास सारंग सहित कलेक्टर श्री अविनाश लवानिया और डीजीपी इरशाद वली सहित ग्रुप के सभी नामांकित सदस्य उपस्थित थे। इससे पहले ऑडी वन का एक फार्मूला तैयार किया गया था लेकिन इस पर सहमति नहीं हुई। प्रोटोकॉल के लिए दुकानदार जिम्मेदार होंगे। किसी भी स्थान पर एक साथ छह से अधिक आदमी खड़े नहीं हो सकते। सभी प्रकार के ऐसे आयोजन जिसमें 6 से अधिक आदमियों की उपस्थिति होती है, प्रतिबंधित रहेंगे। 

टीका लगवाओ और बाजार खुलवाओ

चिकित्सा शिक्षा मंत्री श्री विश्वास कैलाश सारंग ने बताया कि यह निर्णय सोमवार को भोपाल स्मार्ट सिटी कंट्रोल रूम में व्यापारिक संगठनों के साथ हुई बैठक में लिया गया है। मंत्री श्री सारंग ने बैठक में नारा दिया कि ‘‘टीका लगवाओ और बाजार खुलवाओ’’। उन्होंने कहा कि कोरोना पूरी तरह खत्म नहीं हुआ है इसलिए सावधानी बहुत जरूरी है। बाजारों को कोविड-19 की गाईडलाईन के साथ ही खोलना होगा। लेकिन इसके पहले बुधवार से नये व पुराने शहर के सभी बाजारों में शासन द्वारा निःशुल्क टीकाकरण कैंप आयोजित किये जायेंगे। इसमें 100 फीसदी व्यापारी व उनके कर्मचारियों को टीका लगवाना होगा। सभी को टीका लगवाने की जिम्मेदारी व्यापारी संगठनों की होगी। इसके बाद ही बाजार खोलने की अनुमति मिलेगी।

बाजार खुलने व बंद होने का समय कोरोना प्रोटोकाल के अनुसार होगा

श्री सारंग ने कहा कि बाजार खुलने व बंद होने का समय कोरोना प्रोटोकाल के अनुसार होगा। बाजार खुलने के साथ ही व्यापारियों को दुकानों के बाहर गोले बनाने होगें और गाईडलाईन का पालन कराने वाली सीएसटी को सहयोग करना होगा तभी कोरोना पर भोपाल की जीत होगी। सभी को ध्यान रखना होगा की भोपाल में अब लाकडाउन की स्थिति दोबारा न बने। बैठक में कलेक्टर श्री अविनाश लवानिया और नये व पुराने शहर के व्यापारिक संगठनों के प्रतिनिधि मौजूद थे। 

07 जून को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार


महत्वपूर्ण, मददगार एवं मजेदार जानकारियां



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here