2800GP के लिए मध्य प्रदेश में पटवारियों ने 48000 ट्वीट किए - MP EMPLOYEE NEWS

भोपाल
। मध्य प्रदेश में आज फिर एक वार फिर सभी पटवारियों ने 2800 ग्रेडपे वेतनमान की मांग को लेकर ट्विटर पर ऑनलाइन आंदोलन शुरू कर दिया है आज पटवारियों का 2800 ग्रेडपे की मांग को लेकर #mppatwarisangh दोपहर में  ट्विटर पर टॉप 3  में रहा पटवारियों द्वारा दिन में लगभग 48000 ट्वीट किए गए। पटवारियों का कहना है कि पिछले 22 साल से सरकार द्वारा आश्वासन मिल रहे हैं। इस बार आश्वासन नहीं आदेश के लिए आगे बढ़ेंगे।

मध्य प्रदेश में पटवारियों के पे बैंड को 2100 से बढ़ाकर 2800 किए जाने की मांग

आज सुबह कांग्रेस पार्टी ने भी अपने ट्विटर हैंडल से मध्यप्रदेश पटवारियों की वेतनमान विसंगति संबधित मांग को लेकर ट्विटर पर मुद्दा उठाया। मध्य प्रदेश पटवारी संघ का कहना है कि पिछले 22 वर्षों से पे बैंड को 2100 से बढ़ाकर 2800 किए जाने की मांग को लेकर संघ द्वारा अब तक 7 बार कलम बंद हड़ताल की जा चुकी है। हर बार सरकार आश्वासन देकर हड़ताल खत्म करा देती है। 21 माह पूर्व भी माननीय राजस्व मंत्री श्री गोविंद सिंह राजपूत द्वारा पटवारियों को 2800 ग्रेडपे वेतनमान देने की लिखित घोषणा की गई थी जिसके आदेश का पटवारी आज दिनांक तक प्रतिक्षा कर रहे है।

मध्य प्रदेश में पटवारियों को मात्र 258 रुपये HRA और 300 रुपए कन्वेंस

पटवारियों का कहना है कि भारत में मध्यप्रदेश के पटवारियों का वेतनमान मात्र 2100 ग्रेडपे दिया जाता है। इस महंगाई के जमाने मे मात्र 258 रुपये मासिक ग्रह भत्ता मात्र 300 रुपए मासिक यात्रा भत्ता दिया जाता है। म.प्र. में किसी भी तकनीकी घोषित पद का न्यूनतम वेतनमान 2800 से कम नहीं है, तो फिर यह वेतनविसंगती सिर्फ पटवारी पद के साथ क्यों? पटवारियों का वेतनमान भी अन्य सभी घोषित तकनीकी पद के समान 2800GP किया जाए।

पटवारियों ने एक बार फिर अपनी मांग तेज कर दी है। कोरोना काल के चलते फिलहाल कोई मैदानी प्रदर्शन नहीं कर सकते इसलिए सोशल मीडिया के माध्यम से अपनी बात सरकार तक पहुंचाने की कोशिश की जा रही है।

21 जून को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार


महत्वपूर्ण, मददगार एवं मजेदार जानकारियां

:- यदि आपके पास भी हैं ऐसे ही मजेदार एवं आमजनों के लिए उपयोगी जानकारी तो कृपया हमें ईमेल करें। editorbhopalsamachar@gmail.com


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here