Loading...    
   


RGPV कुलपति पद के लिए योग्य उम्मीदवार की तलाश - JOB NEWS

भोपाल।
राजीव गांधी प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (आरजीपीवी) के कुलपति का कार्यकाल एक माह बाद समाप्त होने वाला है। इसे लेकर राजभवन की ओर से चयन प्रक्रिया तेज कर दी गई है। शनिवार को कुलपति चयन के लिए एक दर्जन उम्मीदवारों के ऑनलाइन साक्षात्कार लिए गए। सर्च कमेटी ने योग्य उम्मीदवारों का पैनल तैयार कर राजभवन को सौंप दिए हैं। अब राज्यपाल आनंदी बेन पटेल कुलपति की नियुक्ति करेंगी।

अब तक 55 प्रोफेसर रेस में

वर्तमान कुलपति डॉ. सुनील कुमार गुप्ता का कार्यकाल 21 जून को समाप्त हो रहा है। राजभवन को देशभर से करीब 55 उम्मीदवारों के आवेदन और बायोडाटा मिले हैं। सर्च कमेटी ने उनकी स्क्रूटनी कर करीब एक दर्जन उम्मीदवारों के ऑनलाइन साक्षात्कार शनिवार को लिए हैं। साक्षाकार तीन घंटे तक चली। साक्षात्कार के दौरान उन्होंने प्रत्येक उम्मीदवार से करीब 20 मिनट तक सवाल-जवाब किए।

उन्होंने उम्मीदवारों से पूछा कि वे विवि को भविष्य में कैसे आगे ले जा सकते हैं। प्रवेश इंजीनियरिंग की गुणवत्ता में कैसे सुधार कर सकते हैं। साल दर साल गिर रहे प्रवेश की स्थिति को कैसे सुधार सकते हैं। वर्तमान कुलपति जून में समाप्त हो रहा है, इसलिए राजभवन के पास एक माह का समय बचा है।

RGPV के रजिस्ट्रार को इंटरव्यू में भी नहीं बुलाया

राजभवन ने आरजीपीवी कुलपति नियुक्ति करने एआईसीटीई की गाइडलाइन का पालन किया गया है। इसके तहत जहां कुलपति उम्मीदवार इंजीनियरिंग से होना चाहिए। आरजीपीवी के रजिस्ट्रार ने आवेदन किया था, लेकिन सर्च कमेटी ने उन्हें साक्षात्कार के योग्य भी नहीं समझा और उन्हें स्क्रूटनी में ही बाहर कर दिया। वहीं आरजीपीवी कुलपति बनने के लिए मौलाना आजाद राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (मैनिट) से भी कई प्रोफेसर साक्षात्कार में शामिल हुए हैं।

16 मई को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here