Loading...    
   


MP COLLEGE की परीक्षाएं रद्द कर जनरल प्रमोशन दिया जाए: पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा

भोपाल
। प्रदेश के पूर्व कैबिनेट मंत्री एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता श्री सज्जन सिंह वर्मा ने प्रदेश मैं कॉलेज की परीक्षाओं को रद्द कर सभी विद्यार्थियों को जनरल प्रमोशन देने की मांग की है। श्री वर्मा ने इस बाबत मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को पत्र लिखकर तथा सोशल मीडिया पर जारी अपने वीडियो संदेश के माध्यम से यह अपील की। 

श्री वर्मा ने कहा कि जिस तरह प्रदेश सरकार ने 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं को रद्द कर विद्यार्थियों को जनरल प्रमोशन दिया यह निर्णय स्वागत योग्य है। इसी तरह कॉलेज के विद्यार्थियों को भी परीक्षाएं रद्द कर जनरल प्रमोशन दिया जाना चाहिए। श्री वर्मा ने लिखा कि इस समय प्रदेश में कोरोना संक्रमण से प्रदेश की जनता का बुरा हाल है लगभग सभी परिवार अपने रिश्तेदारों तथा घर के सदस्यों के कोरोना संक्रमण के चलते मानसिक रूप से अत्यधिक परेशान हैं। ऐसे में प्रदेश के लाखों विद्यार्थी जो स्नातक तथा उच्च शिक्षा में प्रवेश लेकर अपनी पढ़ाई कर रहे थे उन्हें परीक्षाओं को लेकर लगातार असमंजस की स्थिति बनी हुई है। 

साथ ही कोरोना महामारी के चलते वह मानसिक रूप से आगामी परीक्षाओं के लिए बिल्कुल भी तैयार नहीं है, ऐसे में उच्च शिक्षा विभाग द्वारा परीक्षाओं की तिथियां तथा संभावित परीक्षाओं को लेकर असमंजस की स्थितियां बनी हुई हैं। मैं प्रदेश के मुखिया होने के नाते आपसे अनुरोध करता हूं कि हमारे युवा विद्यार्थियों के हित में तुरंत फैसला लिया जाए और आगामी कॉलेज की परीक्षाओं को स्थगित कर सभी विद्यार्थियों को जनरल प्रमोशन दिया जाए।

साथ ही उन्होंने लिखा कि वर्तमान परिस्थितियों में ना तो विद्यार्थी परीक्षाओं के लिए तैयार हैं और ना ही प्रशासनिक रूप से उच्च शिक्षा विभाग इसके लिए तैयार होगा। सबसे महत्वपूर्ण बात इस महामारी के चलते विद्यार्थियों का ध्यान पढ़ाई में नहीं लग पा रहा है ऐसे में परीक्षाएं लेने से उन्हें मानसिक रूप से प्रताड़ित भी होना पड़ेगा, वह अपना 100% भी नहीं दे पाएंगे। पुनः निवेदन करता हूं कि तुरंत आदेश जारी कर सभी परीक्षाओं को स्थगित कर विद्यार्थियों को जनरल प्रमोशन दिया जाए।

16 मई को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here