Loading...    
   


JABALPUR में सड़क पर तैरी मछलियां, लूटने उमड़ी भीड़ - MP NEWS

जबलपुर।
मध्य प्रदेश में जबलपुर-कटनी हाईवे पर बहदन रेलवे ओवरब्रिज पर शनिवार सुबह करीब सात बजे मछलियों को सड़क पर तैरते देखा गया। जिसके बाद उनकी लूट मच गई। इस लूट पर काबू पाने के लिए पुलिस बल लगाना पड़ा। 

दरअसल, कटनी की तरफ जा रहा तेज रफ्तार ट्रक एपी 31 टीजी 6598 अनियंत्रित होकर हाइवे पलट गया। हादसा इतना भीषण था की ट्रक के चारों चके हवा में आ गए। हादसे की वजह से कंटेनर सड़क पर जा गिरे। जिसमें भरी मछलियां सड़क पर तैरने लगीं। सड़क पर मछलियों के तैरने की घटना की खबर मिलते ही देखते ही देखते वहां आसपास के तमाम गांव के नागरिकों की भीड़ जमा हो गई राह चलते लोग भी अपने-अपने वाहन खड़े कर वहां रुक गए। 

सूचना पाकर भेड़ाघाट पुलिस मौके पर पहुंची। हादसे को अंजाम देकर ट्रक चालक मौके से भाग गया। गनीमत रही कि इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ। राह चलते वाहन भी ट्रक से टकराने से बच गए। हादसा किन परिस्थितियों में हुआ इसका पता लगाया जा रहा है। हादसे के बाद मछलियों को लूट, सड़क पर तेज रफ्तार भाग रहे वाहनों के पहियों से कुचलने से बचाने की पुलिस कवायद करती रही। शनिवार सुबह सात बजे के करीब हुए हादसे के बाद घंटों पुलिस के चार जवान मौके पर जूझते रहे। 

प्रबंधन मछलियों को लूटने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। कई बार पुलिस को मछलियां लूट रहे लोगों को बलपूर्वक खदेड़ना पड़ा। हादसे के बाद मौके पर पहुंची पुलिस और स्थानीय नागरिकों ने फिशरीज विभाग के अधिकारियों से फोन पर संपर्क करना चाहा। लोगों के पास अधिकारियों के जो मोबाइल नंबर थे उनके आधार पर संपर्क करने का प्रयास किया गया परंतु किसी ने भी फोन नहीं उठाया। सड़क पर तैर रही मछलियां पानी के अभाव में दम न तोड़ दें इसलिए उन्हें लोगों की मदद से ड्रमों में भरना शुरू किया गया।

नर्मदा में बहाने की तैयारी: स्थानीय निवासी समाजसेवी विमल रैकवार ने बताया कि मछलियों को ड्रम में भरकर पुण्य सलिला मां नर्मदा में बहाने की तैयारी की जा रही है। उन्होंने कहा कि यह प्रतिबंधित थाई मांगुर मछलियां नर्मदा के अन्य तमाम जलीय जीवों के लिए घातक हो सकती हैं, इसलिए इन्हें वहां न बहाया जाए।

हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक ने संजीवनी नगर थाना प्रभारी भूमेश्वरी चौहान को बल सहित मौके पर भेजा। थाना प्रभारी ने बताया कि मौके पर मछलियां लूटने के लिए लोग उमड़ पड़े हैं। हालांकि स्थिति को नियंत्रण में ले लिया गया है। थाना प्रभारी ने बताया कि मछलियों को ड्रमों में भरवाने की कोशिश की जा रही है। जिम्मेदार विभाग के अधिकारी मौके पर नहीं पहुंच पाए हैं।

वर्जन 

शनिवार सुबह कटंगी बायपास पर मछलियों से भरी ट्रक के पलटने की सूचना पर पुलिस बल मौके पर रवाना किया गया। संबंधित विभाग के अधिकारियों को सूचना देने की कोशिश की जा रही है, ताकि मछलियों की जान बचाते हुए उन्हें सुरक्षित ठिकाने पर थोड़ा जा सके। जानकारी सामने आई है कि उक्त मछलियों का कारोबार प्रतिबंधित है। ट्रक नंबर के आधार पर आरोपित के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जा रही है। 
सिद्धार्थ बहुगुणा, पुलिस अधीक्षक

15 मई को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here