Loading...    
   


BHOPAL में 400 रू की जींस 38000 की पड़ी - MP NEWS

भोपाल।
मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के काेहेफिजा थाना इलाके में रहने वाले एक युवक काे एक ऑनलाइन कंपनी से 400 रुपए की जींस पेंट खरीदना काफी महंगा साबित हुए। चार सौ रूपये रिफंड के फेर में जालसाज ने युवक के खाते से 38 हजार रूपये हड़प लिए। करीब एक साल पहले हुई इस वारदात में पुलिस ने बुधवार काे केस दर्ज कर मामले काे जांच में लिया है। 

कोहेफिजा थाना पुलिस के मुताबिक सुमित पत्र अशोक मालवीय (18) बरेला गांव लाल घाटी में रहता है। वह एक निजी फायनेंस कंपनी में काम करता है। सुमित ने अप्रैल 2020 में चार सौ रुपए की जींस खरीदने के लिए ऑनलाइन बुकिंग की थी। कंपनी की ओर से कहा गया था कि सात दिन के भीतर जींस पेंट की डिलीवरी कर दी जाएगी। एक सप्ताह तक जींस की पेंट नहीं मिली ताे सुमित ने कंपनी के पोर्टल पर दिए मोबाइल नंबर पर सपंर्क किया। 

फाेन रिसीव करने वाले व्यक्ति ने कहा कि जिस पेंट के लिए आपने ऑर्डर किया था वह स्टॉक में नहीं है। इसलिए कंपनी आपके चार सौ रुपए वापस कर देगी। उस व्यक्ति ने पैसे वापस करने के लिए सुमित से उसके बैंक खाते की डिटेल मांग ली। इसके बाद उसने सुमित से कहा कि आपकाें एक लिंक भेजी जा रही है। उस पर क्लिक करने के बाद जो ओटीपी आए वे मुझे बता देना, सुमित ने लिंक पर क्लिक करने के बाद आया ओटीपी उस व्यक्ति को बता दिया। इसके बाद उस व्यक्ति ने कहा कि आपके इस बैंक खाते में पैसे ट्रांसफर नहीं हो पा रहे हैं इसलिए दूसरे बैंक खाते का नंबर दे दो। 

सुमित ने दूसरे बैंक खाते की डिटेल भी दे दी। इस बार भी लिंक भेजकर उसने सुमित से ओटीपी पूछ लिया। थोड़ी ही देर बाद सुमित के दोनों ही बैंक खातों से करीब 38 हजार रुपए निकल गए। पैसे निकलने का मैसेज आते ही सुमित ने फिर से उस युवक को फोन लगाया तो फोन स्विच ऑफ हो चुका था। सुमित ने मामले की शिकायत सायबर सेल में की थी। पुलिस ने जांच के उपरांत अज्ञात युवक के खिलाफ धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज कर लिया है।

14 मई को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here