Loading...    
   


MP CORONA: मीडिया बुलेटिन एवं आज की न्यूज़ हेडलाइंस

Madhya Pradesh coronavirus and vaccine today's headlines

भोपाल। मध्य प्रदेश के संचालनालय स्वास्थ्य सेवाएं द्वारा जारी मीडिया बुलेटिन में आंकड़े फीलगुड वाले नजर आ रहे हैं। पॉजिटिविटी रेट गिरकर 12.7% रह गई है। 66 हजार लोगों में से मात्र 8419 लोग संक्रमित पाए गए हैं। जबकि 10,000 से ज्यादा अस्पतालों से डिस्चार्ज किए गए। कुल मिलाकर आधे से ज्यादा मध्यप्रदेश में अच्छी स्थिति नजर आ रही है लेकिन कुछ जिलों में हालात सुधरने का नाम ही नहीं ले रहे। 

मध्य प्रदेश में सबसे खतरनाक स्थिति वाले जिलों की संख्या 31

इंदौर, भोपाल, ग्वालियर, जबलपुर, उज्जैन, रतलाम, रीवा, सागर, खरगोन, बैतूल, धार, शिवपुरी, सतना, नरसिंहपुर, होशंगाबाद, शहडोल, सीहोर, कटनी, रायसेन, बालाघाट, सीधी, बड़वानी, सिंगरौली, अनूपपुर, राजगढ़, मंदसौर, मुरैना, नीमच, दमोह, दतिया और उमरिया ऐसे जिले हैं जहां कोरोनावायरस से पीड़ित मरीजों की संख्या 1000 से अधिक चल रही है। इंदौर में 18000, भोपाल 15000, ग्वालियर 9000 और जबलपुर 5000 से अधिक के साथ सबसे खतरनाक स्थिति में है।

मध्य प्रदेश के 7 जिले जहां स्थिति नियंत्रण में है 

बुरहानपुर, भिंड, अशोकनगर, अलीराजपुर, खंडवा, छिंदवाड़ा और देवास मध्यप्रदेश के ऐसे जिले हैं जहां एक्टिव केस की संख्या 500 से कम है। निश्चित रूप से इन जिलों में कलेक्टर एवं तमाम कोरोना कंट्रोल टीम सफलतापूर्वक काम कर रही है। यह सभी अभिवादन के पात्र हैं।

MADHYA PRADESH COVID19 UPDATE NEWS HEADLINES 13 MAY 2021 

विशेष नोट:- अपने जिले के अस्पतालों में बेड्स की उपलब्धता या कोविड संबंधी अन्य जानकारी एक फोन पर प्राप्त कर सकते हैं। कोविड टोल फ्री हेल्पलाइन नंबर - 1075 
- अशोक नगर में कर्फ्यू 24 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है।
- गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा का कहना है कि ब्लैक फंगस से पीड़ित मरीजों का मध्यप्रदेश में फ्री इलाज किया जाएगा। 
- मध्य प्रदेश की संस्कृति मंत्री सुश्री उषा ठाकुर ने कहा है कि जिस प्रकार केमिकल फॉकिंग करने से मच्छर मर जाते हैं ठीक उसी प्रकार यज्ञ में औषधियों के जलने पर जो फागिंग होती है उससे कोरोनावायरस मर जाएगा। 
- मध्य प्रदेश की साइबर सेल ने कहा है कि कोरोनावायरस की वैक्सीन के रजिस्ट्रेशन के नाम पर धोखाधड़ी की जा रही है। सावधान रहें।
- 18+ वैक्सीनेशन के लिए व्यवस्थाओं में सुधार किया गया है। बुकिंग में परेशानी नहीं होगी। 
- भोपाल में रजिस्ट्री कार्यालय खोलने की अनुमति दे दी गई है। 
- देवास शहर से प्रदेश कॉंग्रेस महामंत्री भैया श्री प्रदीप चौधरी द्वारा अपना निजी प्लॉट बेचकर जिला चिकित्सालय को पन्द्रह लाख रुपए एंबुलेंस के लिये दान दिए। 
- धार जिले में कोरोना कर्फ्यू 24 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है। 
- मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने घोषणा की है कि जिस परिवार का मुखिया COVID के कारण मर गया है उसे ₹5000 महीना पेंशन दी जाएगी। 
- मध्यप्रदेश में वकीलों के लिए ₹50000000 का बजट मंजूर। 
- विदिशा के विधायक एवं कांग्रेस नेता शशांक भार्गव के खिलाफ COVID मामले में अफवाह फैलाने का प्रकरण दर्ज किया गया है। 
- छिंदवाड़ा के तामिया में कोरोना कर्फ्यू का उल्लंघन करके विवाह समारोह आयोजित कर रहे लोगों की भीड़ ने - तहसीलदार एवं टीआई पर हमला कर दिया। अधिकारियों ने प्रोटोकॉल का पालन करने की समझाइश देने गए थे। 
- भोपाल मेमोरियल अस्पताल में एक महिला के साथ रेप और दूसरी महिला के साथ रेप की कोशिश का मामला सामने आया है। पुलिस ने 1 महीने तक मामले को दबाए रखा। इस तरह की और भी घटनाएं हो सकती हैं। 
- मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का कहना है कि COVID19 का संकट इसलिए बढ़ा, क्योंकि सर्दी, जुकाम, बुखार मानकर लोग घर पर ही इलाज करते रहे। 

MADHYA PRADESH CORONA BULLETIN 3 MAY 2021 DISTRICT WISE STATUS LIST





13 मई को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here