Loading...    
   


MP CORONA: खंडवा-बुरहानपुर वेरी गुड-2, सीधी-उमरिया वेरी बैड-2

भोपाल
। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज कोरोनावायरस संक्रमण की रोकथाम के लिए जिलों में किए जा रहे हैं प्रयासों की समीक्षा की। आज की समीक्षा के दौरान खंडवा और बुरहानपुर में सबसे अच्छा काम देखा गया जबकि सीधी और उमरिया में सबसे खराब प्रशासनिक प्रदर्शन नजर आया। 

आज 8 जिलों में 200 से अधिक प्रकरण

प्रदेश के 8 जिलों में ही अब 200 से अधिक नए प्रकरण आए हैं। इंदौर में 1597, भोपाल में 1304, जबलपुर में 666, ग्वालियर में 492, रतलाम में 335, शिवपुरी में 279, उज्जैन में 273 एवं रीवा में 249 नए प्रकरण आए हैं।

7 जिलों में 10% से कम पॉजिटिविटी

प्रदेश के 7 जिलों छिंदवाड़ा, गुना, भिंड, बुरहानपुर, अशोकनगर, खंडवा, अलीराजपुर की साप्ताहिक पॉजिटिविटी रेट 10 प्रतिशत से कम है। अलीराजपुर जिले की आज का पॉजिटिविटी रेट 2.5% है। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने इन सभी जिलों को बधाई देते हुए उन्हें संक्रमण मुक्त करने के निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री ने खंडवा-बुरहानपुर प्रशासन की सराहना की

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने खंडवा जिले में उत्कृष्ट कार्य के लिए संबंधित सभी की सराहना की। खंडवा में प्रतिदिन औसत 21 प्रकरण आ रहे हैं, ग्रोथ रेट 0.6% तथा साप्ताहिक पॉजिटिविटी रेट 4.3% है। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि पॉजिटिविटी 5% से नीचे आना अंतर्राष्ट्रीय मापदंडों के अनुसार संक्रमण नियंत्रण का सूचक है। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि खंडवा जिला प्रशासन, जन-प्रतिनिधियों एवं जनता के समन्वय से कोरोना संक्रमण नियंत्रित करने के कार्य का उत्तम उदाहरण है। बुरहानपुर जिले ने भी कोरोना नियंत्रण में बेस्ट कार्य किया है। दोनों जिलों का पृथक प्रेजेन्टेशन रखा जाए, जिससे अन्य जिले अनुकरण कर सकें।

मुख्यमंत्री ने सीधी और उमरिया की स्थिति पर चिंता जताई

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने सीधी जिले में 7 दिन की औसत पॉजिटिविटी 27% होने से वहाँ विशेष ध्यान दिए जाने के निर्देश दिए। जिले के ग्रामीण अंचलों में संक्रमण अधिक होने से वहाँ किल कोरोना अभियान के प्रभावी क्रियान्वयन के निर्देश दिए गए। उमरिया में प्रतिदिन औसत 114 प्रकरण आ रहे हैं। वहाँ की ग्रोथ रेट 2.3% तथा साप्ताहिक पॉजिटिविटी रेट 21.6% है।

12 मई को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here