BHOPAL में कोरोना महिलाओं का रेप, एक महिला की मौत, 1 महीने तक परिवार को नहीं बताया - BHOPAL NEWS

भोपाल
। प्रोटोकॉल के अनुसार कोरोनावायरस से पीड़ित मरीजों को परिजनों से मिलने नहीं दिया जाता इसी बात का फायदा उठाकर भोपाल मेमोरियल अस्पताल में कोरोना पीड़ित महिलाओं के साथ रेप के 2 मामले सामने आए हैं। इनमें से एक महिला की मौत हो गई। पुलिस की भूमिका संदिग्ध है। मामलों की संख्या अधिक भी हो सकती है।

सुबह 4 बजे चेकअप के बहाने रेप किया, महिला की मौत

3 या 4 अप्रैल को भोपाल मेमोरियल अस्पताल में भोपाल के काजी कैम्प में रहने वाली एक महिला को कोरोना होने के बाद भर्ती किया गया था। एक मेल स्टाफ 6 अप्रैल को सुबह चार बजे उसके कमरे में आया और बोला- चैकअप करना है। फिर वह मरीज के पूरे शरीर में ऊपर से नीचे हाथ फेरने लगा। मरीज ने पूछा कि ये कौन सी जांच है। इसके बाद वह उसे बाथरूम में ले गया और बोला- सलवार उतारो। फिर प्राइवेट पार्ट्स में अश्लील हरकत करने लगा। महिला ने रोका तो वह उसे बाहर लेकर आया।


फिर महिला के बेड पर आने के बाद शरीर छूने लगा और प्राइवेट पार्ट्स की जांच करने के नाम पर छेड़छाड़ करने लगा। मरीज ने ये बात अस्पताल की कृष्णा बाई को बताई और फिर उन्होंने नर्सिंग स्टाफ सिस्टर जिंसी को जानकारी दी। पुलिस को बुलाया गया। आईपीसी की धारा 376 के तहत मामला दर्ज किया गया। घटना के बाद महिला की तबीयत खराब हो गई। उसे वेंटिलेटर पर ले जाया गया और उसकी मृत्यु हो गई। मामले में पुलिस की भूमिका संदिग्ध है क्योंकि पुलिस ने घटना की एक महीने बाद तक महिला के परिवारजनों को घटना के बारे में नहीं बताया।

BMHRC में कोरोना पॉजिटिव नर्सिंग छात्रा के बलात्कार की कोशिश

भोपाल मेमोरियल हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर (BMHRC Hospital) प्रबंधन ने पुलिस को बताया कि ऐसी ही एक अन्य घटना 2 दिन पहले भी हुई थी। अस्पताल प्रबंधन के अनुसार आरोपी एक सफाई कर्मचारी है। उसने हॉस्पिटल में भर्ती कोरोनावायरस संक्रमित नर्सिंग छात्रा के साथ बलात्कार की कोशिश की थी। घटना 4 अप्रैल को रूम नंबर 4 की बताई गई है। तब सफाईकर्मी रात को करीब 3:45 बजे रूम में आया। उस वक्त नर्स साे रही थी। आरोपी महिला की कलाई पकड़कर चैक करने लगा। महिला की नींद खुली और उसने सफाईकर्मी से पूछा- ये क्या कर रहे हो, इसपर वह चुप रहा और उसकी जांघ छूने लगा। थोड़ी देर बाद कपड़े उतारने लगा। इस पर महिला चिल्लाई तो वो मॉनिटर चैक करने लगा और चला गया। मरीज ने घटना की जानकारी वॉर्ड के स्टाफ को बताई। महिला ने बताया- आरोपी संतोष है।

परिजनों को सूचना क्यों नहीं दी, टीआई साहब बताएंगे: जांच अधिकारी

जांच अधिकारी सब इंस्पेक्टर बनवारी लाल के मुताबिक जानकारी मिलने के बाद वो PPE KIT पहनकर बयान लेने के लिए गए थे लेकिन महिला की हालत ठीक नहीं थी, इसलिए बयान नहीं ले पाए। पीड़ित महिला के परिजनों को इसकी जानकारी क्यों नहीं दी इस पर इन्वेस्टिगेशन ऑफिसर ने कहा कि वह टीआई साहब बताएंगे। बीएमएचआरसी की डायरेक्टर डॉ प्रभा देसीकन से पत्रकारों ने बात करने की कोशिश की लेकिन उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया।

13 मई को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !