Loading...    
   


MP CORONA: मीडिया बुलेटिन एवं आज की न्यूज़ हेडलाइंस 14 MAY 2021

Madhya Pradesh coronavirus and vaccine today's headlines

भोपाल। भोपाल। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने स्पष्ट कर दिया है कि भले ही कोरोनावायरस के संक्रमण की दर कम हो रही है लेकिन कर्फ्यू नहीं खोला जाएगा। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आज की रिपोर्ट में पॉजिटिविटी रेट 11.8% हो गई है। 68351 लोगों में से केवल 8087 लोग पॉजिटिव पाए गए। 88 नागरिकों की मृत्यु हो गई और 11671 नागरिक स्वस्थ में है। 

मध्य प्रदेश में सबसे खतरनाक स्थिति वाले जिलों की संख्या 29

इंदौर, भोपाल, ग्वालियर, जबलपुर, उज्जैन, रतलाम, रीवा, सागर, खरगोन, बैतूल, धार, शिवपुरी, सतना, नरसिंहपुर, होशंगाबाद, शहडोल, सीहोर, कटनी, रायसेन, बालाघाट, सीधी, अनूपपुर, सिंगरौली, राजगढ़, मंदसौर, नीमच, दमोह, दतिया और उमरिया ऐसे जिले हैं जहां कोरोनावायरस से पीड़ित मरीजों की संख्या 1000 से अधिक चल रही है। इंदौर में 18000, भोपाल 15000, ग्वालियर 9000 और जबलपुर 5000 से अधिक के साथ सबसे खतरनाक स्थिति में है।

मध्य प्रदेश के 7 जिले जहां स्थिति नियंत्रण में है 

बुरहानपुर, भिंड, अशोकनगर, अलीराजपुर, खंडवा, छिंदवाड़ा और देवास मध्यप्रदेश के ऐसे जिले हैं जहां एक्टिव केस की संख्या 500 से कम है। निश्चित रूप से इन जिलों में कलेक्टर एवं तमाम कोरोना कंट्रोल टीम सफलतापूर्वक काम कर रही है। यह सभी अभिवादन के पात्र हैं।

MADHYA PRADESH COVID19 UPDATE NEWS HEADLINES 14 MAY 2021 

विशेष नोट:- अपने जिले के अस्पतालों में बेड्स की उपलब्धता या कोविड संबंधी अन्य जानकारी एक फोन पर प्राप्त कर सकते हैं। कोविड टोल फ्री हेल्पलाइन नंबर - 1075 
- मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने स्पष्ट कर दिया है कि मध्य प्रदेश में कोरोना कर्फ्यू नहीं हटेगा।
- सिंगरौली में भी कोरोना कर्फ्यू बढ़ाकर 24 मई तक कर दिया गया है।
- चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने कहा कि कोरोना कर्फ्यू खत्म करना या उसमें ढील देना है, यह फैसला जिला स्तर पर आपदा प्रबंधन समूह द्वारा लिया जाएगा। 
- ग्वालियर जिले के भेलाखुर्द गांव में सरपंच के परिवार में 17 महीने की मासूम बच्ची सहित 105 साल के वृद्ध तक कुल 28 लोग संक्रमित हो गए हैं। 
- कोरोनावायरस के कारण जिन बच्चों के माता-पिता की मृत्यु हो गई है उनके आवास एवं पुनर्वास के लिए हेल्पलाइन नंबर 181 और वाट्सऐप नंबर 94078 96571 जारी किए गए हैं। इसके साथ ही ईमेल scpshelpline@gmail.com पर भी जानकारी शेयर की जा सकती है। 
- भोपाल के ग्रामीण इलाकों में कर्फ्यू कड़ा कर दिया गया है। पिछले कुछ दिनों में ग्रामीण इलाकों में सबसे ज्यादा संक्रमण पाया जा रहा है। 
- रेमडेसिवीर इंजेक्शन की कालाबाजारी में भोपाल के जेके हॉस्पिटल का नाम भी शामिल। 
- ईद के अवसर पर मध्यप्रदेश में नमाज के दौरान दुनिया को कोरोनावायरस से मुक्त करने के लिए दुआ मांगी गई। 
- गायत्री शक्तिपीठ द्वारा दुनिया को कोरोनावायरस से बचाने के लिए नियमित रूप से यज्ञ एवं हवन का आयोजन किया जा रहा है। 

MADHYA PRADESH CORONA BULLETIN 14 MAY 2021 DISTRICT WISE STATUS LIST




14 मई को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here