Loading...    
   


MP BOARD 12वीं की परीक्षा के बारे में नवीन सूचना - EXAM DATE TODAY NEWS

Madhya Pradesh Board of Secondary Education ने 12वीं हायर सेकेंडरी वार्षिक परीक्षा के बारे में नई प्रेस विज्ञप्ति जारी की है। इसमें परीक्षा नियंत्रक की ओर से बताया गया है कि बारहवीं हायर सेकेंडरी स्कूल की परीक्षाएं आगामी आदेश तक के लिए स्थगित कर दी गई है। 

कोरोना संक्रमण की गंभीरता को दृष्टिगत रखते हुये माध्यमिक शिक्षा मण्डल द्वारा आयोजित हाईस्कूल / हायर सेकेण्डरी / हायर सेकेण्डरी व्यावसायिक / डिप्लोमा इन प्री-स्कूल एजूकेशन / शारीरिक प्रशिक्षण पत्रोपाधि परीक्षायें, मण्डल के पत्र क्रमांक 2011 / प.स./ 2021 भोपाल, दिनांक 14.04.2021 द्वारा 01 माह के लिए स्थगित किये जाने संबंधी आदेश प्रसारित किये गए है। 

राज्य में लोक स्वास्थ्य एवं लोकहित में नोबेल कोरोना वायरस (कोविड-19) के संक्रमण से बचाव हेतु एवं परीक्षा केन्द्रों / विद्यालयों में एक स्थान पर विद्यार्थियों के समूह में एकत्रित / उपस्थित होने के परिणाम स्वरुप उक्त संक्रमण के संभावित खतरे की रोकथाम करने के उद्देश्य से एवं छात्रहित में वर्तमान परिस्थिति की गंभीरता को दृष्टिगत रखते हुये हाईस्कूल परीक्षा वर्ष 2021 का आयोजन नहीं किये जाने का निर्णय लिया गया है। 

हायर सेकेण्डरी / हायर सेकेण्डरी व्यावसायिक / डिप्लोमा इन प्री-स्कूल एजूकेशन / शारीरिक प्रशिक्षण पत्रोपाधि परीक्षाओं के परिणामों के आधार पर छात्रों को विश्वविद्यालयों एवं अन्य उच्च अध्ययन की संस्थाओं में प्रवेश दिया जाता है। कोरोना संक्रमण की स्थिति को दृष्टिगत रखते हुये इन कक्षाओं की सैद्यांतिक एवं प्रायोगिक परीक्षायें आगामी ओदश तक स्थगित की गई है। कोरोना संक्रमण सामान्य होने की स्थिति में परीक्षा आयोजन की सूचना 20 दिवस पूर्व दी जायेगी। परीक्षा नियंत्रक माध्यमिक शिक्षा मण्डल, मध्यप्रदेश भोपाल

14 मई को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here